scriptस्कूली बच्चों से भरी बस की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत, जीएम दफ्तर के सामने शव रखकर प्रदर्शन | Road accident: Minor boy death in school bus collision, blocked road | Patrika News
सुरजपुर

स्कूली बच्चों से भरी बस की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत, जीएम दफ्तर के सामने शव रखकर प्रदर्शन

Road accident: दुर्घटना के बाद बस चालक की लापरवाही से गुस्साए मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष शव रख किया घंटों किया गया प्रदर्शन

सुरजपुरFeb 12, 2024 / 09:13 pm

rampravesh vishwakarma

Road accident

Minor boy whose death in school bus accident

बिश्रामपुर. Road accident: एसईसीएल बिश्रामपुर के अनुबंध में लगी बस की चपेट में आकर सोमवार को एक किशोर की मौत हो गई। घटना से नाराज ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही व मुआवजा की मांग को लेकर 2 घंटे से अधिक समय तक महाप्रबंधक कार्यालय के प्रवेश द्वार पर शव को रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद एसडीएम सूरजपुर जगन्नाथ वर्मा, नायब तहसीलदार पिलखा आरबी मानिकपुरी, प्रभारी महाप्रबंधक संजय सिंह के साथ प्रदर्शनकारियों के बीच हुई चर्चा के बाद प्रशासन की ओर से 25 हजार रुपए व एसईसीएल प्रबंधन से 25 हजार रुपए की तत्कालिक सहायता राशि मृतक के परिजन को दी गई। साथ ही प्रबंधन ने पूरे मामले की बारीकी से जांच का आश्वासन दिया, इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

बताया जा रहा है कि एसईसीएल के अनुबंध में चल रही बस क्रमांक सीजी 15 एबी 0816 जो कुमदा से बच्चों को लेकर डीएवी बिश्रामपुर आ रही थी।

इसी बीच बाबा मस्तनाथ मंदिर के पहले मोड़ में तेज गति से होने के कारण चालक का वाहन से नियंत्रण हट गया और सामने से आ रहे बाइक सवार 15 वर्षीय किशोर गोविंदपुर निवासी करण यादव पिता जमुना यादव की पल्सर बाइक क्रमांक सीजी 29- 2689 को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।
घटना सोमवार की सुबह पौने 9 बजे के बीच बताई जा रही है। किशोर की मौत के बाद उसके परिजनों व ग्रामीणों ने एसईसीएल जीएम कार्यालय के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया।

प्रशासन की उपस्थिति में महाप्रबंधक कार्यालय सभा कक्ष में प्रदर्शनकारियो से हो रही चर्चा में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया है कि बस ठेकेदार अलग-अलग खदानों के कर्मचारियों को खदान में लाने, ले जाने व स्कूली बच्चों को स्कूल लाने, ले जाने के लिए अलग अलग बस का अनुबंध किया है।
स्कूली बच्चों से भरी बस की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत, जीएम दफ्तर के सामने शव रखकर प्रदर्शन
लेकिन ठेकेदार द्वारा पैसे बचाने के चक्कर में एक ही बस को टाइम मैनेज कर सब जगह दौड़ाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त कम पैसे देकर चालकों से काम लेने के चक्कर में आए दिन हादसे हो रहे हैं।

शादी से 6 दिन पहले युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर लिखी मौत की वजह, मंगेतर से कहा- सॉरी, शव रखकर चक्काजाम


नशे में धुत ड्राइवर ने पहले भी ली थी जान
इसके पूर्व 8 दिसंबर 2023 को बिश्रामपुर बस स्टैंड में इसी बस की चपेट में आकर रामानुजनगर के व्यवसाई सुरेशचंद द्विवेदी की मौत हो गई थी। तब चालक नशे में धुत था, आज भी बस चालक के नशे में धुत होने की बात सामने आई है।

Hit and Run: एनएच पर बाइक सवार 2 दोस्तों को टक्कर मार कार चालक फरार, एक की मौत


ड्राइवर के खिलाफ अपराध दर्ज
पुलिस ने मामले में आरोपी फरार बस चालक के खिलाफ धारा 304 ए का मामला कायम कर शव पंचनामा पीएम उपरांत शव परिजन को सौप दिया है। पुलिस ने दुर्घटनाकारी बस को जब्त कर लिया है।
आंदोलन के दौरान प्रफुल्ल नाहक, सत्यवान नाहक, अवधेश महतो, कामेश्वर राजवाड़े, रमेश राजवाड़े, मित्तल पांडेय, आकाश गिरी, संतोष साहू, सलोमोन टोप्पो, पंचायत सचिव सोमार साय तिर्की, मनी लकड़ा व अन्य सक्रिय रहे।

Hindi News/ Surajpur / स्कूली बच्चों से भरी बस की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत, जीएम दफ्तर के सामने शव रखकर प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो