scriptPoisonous gas: मोटर पंप सुधारने कुएं में उतरा था युवक, जहरीले गैस के रिसाव से हो गई मौत | Po The young man had descended into the well to repair the motor pump, died due to leakage of poisonous gas | Patrika News
सुरजपुर

Poisonous gas: मोटर पंप सुधारने कुएं में उतरा था युवक, जहरीले गैस के रिसाव से हो गई मौत

Poisonous gas: काफी देर तक कुएं से बाहर नहीं निकलने पर आस-पास के लोगों ने देखा तो कुएं में पड़ा था शव, पुलिस ने सुरक्षा अपनाते हुए 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर

सुरजपुरJul 26, 2024 / 09:21 pm

rampravesh vishwakarma

Poisonous gas
बिश्रामपुर. Poisonous gas: मोटर पंप का फुटवॉल्व सुधारने शुक्रवार की दोपहर कुएं में उतरे युवक की जहरीले गैस के रिसाव से दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पर जयनगर पुलिस मौके पर पहुंची और गैस डिटेक्टर मशीन से जांच की तो जहरीले गैस रिसाव की पुष्टि हुई। पुलिस ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद शव को कुएं (Death into the well) से बाहर निकाला।

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत हर्राटिकरा के चिटकीपारा मोहल्ले में 30 वर्षीय रामलाल उर्फ बाने पिता बसंत राजवाड़े शुक्रवार की दोपहर खेत में रोपा लगाने के लिए पानी पटाने के दौरान मोटर पंप का फुटवॉल्व सुधारने कुएं में उतरा था। वह कुछ समय तक बाहर नहीं निकला तो आसपास के लोग कुएं के पास पहुंचे।
Poisonous gas
उन्होंने कुएं में झांककर देखा तो वह मृत अवस्था में पड़ा था। ग्रामीणों ने मामले की सूचना जयनगर पुलिस को दी। कुएं में जहरीले गैस के रिसाव की आशंका पर पुलिस ने डीडीआरएफ, एसडीआरएफ को सूचना देकर मौके पर बुलाया। देर शाम को टीम ने युवक के शव को बाहर निकाल लिया।
यह भी पढ़ें
Cut by train: निजामुद्दीन-अंबिकापुर एक्सप्रेस से टकराकर युवक की मौत, हाथ में रुमाल देख पुलिस ने कही ये बात

गैस डिटेक्टर मशीन से हुई पुष्टि

पुलिस ने बताया कि जब टीम ने कुएं में गैस डिटेक्टर मशीन द्वारा जांच की गई तब जहरीली गैस रिसाव की पुष्टि हुई। इसके बाद टीम एहतियात बरतते हुए शव को 4 घंटे की कड़ी मशक्कत उपरांत देर शाम बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को मरच्यूरी में रखवा दिया है और शनिवार को पीएम कराया जाएगा। फिलहाल मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।
यह भी पढ़ें
CG crime: पिता की मौत से शोक में था परिवार, इधर सूने मकान का ताला तोडक़र चोरों ने 2 लाख के जेवर किए पार

शव निकालने ये रहे सक्रिय

कुएं से शव निकालने के कार्य में जयनगर थाना से प्रधान आरक्षक धु्रवा, डीडीआरएफ सूरजपुर से टीम प्रभारी बीरबल गुप्ता, बृज बिहारी गुप्ता, शिवनारायण, नेमसाय, धीरेंद्र, शिवप्रताप, देवनारायण, टामेश्वर, अजीत सिंह, रवि लाल, गणेश, दिलीप, प्रकाश, वीरेंद्र व मनोज सक्रिय रहे।

Hindi News/ Surajpur / Poisonous gas: मोटर पंप सुधारने कुएं में उतरा था युवक, जहरीले गैस के रिसाव से हो गई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो