scriptगोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा | Fire in godown: Lakhs of fodder burnt due to fierce fire in godown | Patrika News
सुरजपुर

गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा

Fire in godown: आग पर काबू पाने में 25 दमकल से भी ज्यादा लगा पानी, सूरजपुर व एसईसीएल के अलावा सरगुजा जिले से भी फायरब्रिगेड की 5 गाडिय़ां आग बुझाने में जुटीं, रेस्क्यू का कार्य जारी

सुरजपुरJun 21, 2023 / 08:25 pm

rampravesh vishwakarma

गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा

गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा

सूरजपुर. Fire in Godown: जिले के ग्राम ऊंचडीह स्थित पशु व मछलियों के चारा गोदाम में मंगलवार की आधी रात आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। गोदाम मालिक की सूचना पर सूरजपुर, एसईसीएल व सरगुजा जिले की दमकल की टीमें मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का काम शुरु किया। दिनभर आग बुझाने का काम जारी रहा, लेकिन आग ने इतना रौद्र रूप धारण कर लिया है कि 18 घंटे बाद भी रेस्क्यू का काम जारी है। अब तक 25 दमकल से भी ज्यादा पानी लग चुका है। आग बुझाने के दौरान करंट की चपेट में आकर एक दमकलकर्मी भी झुलस गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आग से लाखों रुपए का पशु चारा स्वाहा होने की बात सामने आ रही है।

ग्राम ऊंचडीह स्थित विराट साल्वेंट प्राइवेट लिमिटेड के गोदाम में भारी मात्रा में पशु चारा का भंडारण किया गया था। गोदाम में आग लगने की सूचना मंगलवार की रात 2 बजे बसदेई पुलिस द्वारा गोदाम मालिक अशोक अग्रवाल को दी गई। सूचना मिलते ही गोदाम मालिक व गोदाम में कारोबार संचालन करने वाले विशाल सॉल्वेंट के आशीष मित्तल वहां पहुंचे। इस दौरान गोदाम के अंदर भीषण आग लग चुकी थी।
आग की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ नगर सेना के जवान तथा जिले के अलावा एसईसीएल एवं सरगुजा जिले की 5 दमकल वाहन अग्निशमन दल की टीम के साथ मौके पर पहुंची। अग्निशमन दल की टीम करीब 18 घंटे से आग को नियंत्रित करने मशक्कत कर रही है।
गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा
2 जेसीबी मशीनों के जरिए गोदाम की दीवार को तोडक़र आग बुझाने का प्रयास जारी है। नगर सेना के कमांडेंट एवं जिला अग्निशमन अधिकारी संजय गुप्ता एवं फायरमैन विकास शुक्ला के नेतृत्व में पूरी टीम आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में जुटी है।
बुधवार की दोपहर कलेक्टर संजय अग्रवाल ने एसडीएम रवि सिंह व तहसीलदार वर्षा बंसल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। बुधवार की रात 8 बजे तक रेस्क्यू का काम जारी था।

खेत में सब्जी तोडऩे जा रहे युवक का हाथियों से हो गया सामना, कुचलकर मार डाला, 2 घर भी ढहाए


प्रशासन से जांच की मांग
आग लगने की घटना को लेकर गोदाम संचालक आशीष मित्तल ने लाखों रुपए का पशु चारा जलकर स्वाहा होने की बात बताई है। इधर ग्रामीणों का कहना है कि उक्त गोदाम से लगा गैस गोदाम भी है। यदि आग की लपटें वहां तक पहुंच गईं तो स्थिति भयावह हो जाएगी। ग्रामीणों ने दोनों गोदाम के दस्तावेजों एवं भंडारण क्षमता की जांच की मांग जिला प्रशासन से की है।

मंत्री-विधायक, कमिश्नर, आईजी व कलेक्टर ने किया योगाभ्यास, मंत्री अमरजीत बोले- तनाव रहित जीवन का माध्यम है योग


झुलसा अग्निशमन दल का कर्मचारी
आग को नियंत्रित करने की जा रही कोशिश के बीच करंट की चपेट में आने से नगर सेना का जवान उज्जैन सिंह झुलस गया। उसे तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है।
अनुमान लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। सूत्रों की मानें तो गोदाम में अग्निशमन यंत्र का अभाव प्रशासनिक उदासीनता को इंगित करता है।

Hindi News / Surajpur / गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का चारा जलकर स्वाहा, 18 घंटे बाद भी धधक रही आग, दमकलकर्मी झुलसा

ट्रेंडिंग वीडियो