scriptशादी से पहले युवा व्यवसायी ने होटल में किया था सुसाइड, रायपुर से युवती समेत 2 गिरफ्तार, महादेव एप से जुड़ा है कनेक्शन | Commits sucide: 2 arrested including girl in businessman suicide case | Patrika News
सुरजपुर

शादी से पहले युवा व्यवसायी ने होटल में किया था सुसाइड, रायपुर से युवती समेत 2 गिरफ्तार, महादेव एप से जुड़ा है कनेक्शन

Commits suicide: पुलिस ने युवा व्यवसायी द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया है अपराध, अंबिकापुर का एक आरोपी भी है शामिल, सभी ने मिलकर आत्महत्या करने के लिए किया था उत्प्रेरित

सुरजपुरJul 02, 2023 / 09:17 pm

rampravesh vishwakarma

Commits suicide

Young girl and man arrested in young businessman suicide case

सूरजपुर. Commits suicide: सूरजपुर के एक युवा व्यवसायी ने अपनी शादी के 24 घंटे पहले होटल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। युवा व्यवसायी ने 5 पन्ने का सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उसने एक युवती समेत 6 लोगों का नाम लिखा था। इसमें 1 करोड़ रुपए से भी अधिक उपरोक्त 6 लोग वापस नहीं कर रहे थे। रुपए लेन-देन का कनेक्शन महादेव एप से भी मिला। पुलिस ने जांच के बाद आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाली एक युवती समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 4 आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

28 जून को सूरजपुर के आदित्य होटल में नेहरु पार्क रोड निवासी हंसराज उर्फ हंसू अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक ने 5 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा था। इसमें उसने उन ६ लोगों के नाम का जिक्र किया था जो लगातार उसे प्रताडि़त कर रहे थे।
मामले में पुलिस ने जांच के बाद 6 आरोपी दिलीप अंदानी पिता मोहन अंदानी निवासी तेलीबांधा रायपुर, नवीन बत्रा निवासी रायपुर, अरुण सिंह निवासी रायपुर, पूजा पाण्डेय निवासी ग्राम झांसी हालमुकाम रायपुर, रवि अग्रवाल निवासी अम्बिकापुर व लिल्ले निवासी सूरजपुर के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया था।
एसपी आई कल्याण ऐलिसेला ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर लगाया और लगातार विवेचना से जुड़े महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

शादी से पहले युवा व्यवसायी ने होटल में किया था सुसाइड, रायपुर से युवती समेत 2 गिरफ्तार, महादेव एप से जुड़ा है कनेक्शन
गठित पुलिस टीम द्वारा रायपुर में दबिश देकर आरोपी दिलीप अंदानी पिता मोहन अंदानी उम्र 30 वर्ष निवासी रायपुर एवं पूजा पाण्डेय पिता अशोक पाण्डेय उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम झांसी हालमुकाम पुरानी बस्ती रायपुर को पकड़ा। घटना के बारे में पूछताछ में दोनों ने जुर्म स्वीकार कर लिया। इस पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Video: 2 दर्जन घरों में धमकी भरा पोस्टर चस्पा कर लिखा- ‘हैलो मैं-जेड-ए-…, अब हमसे आप लोगों को कौन बचाएगा’


आरोपियों की ये है भूमिका
पुलिस के अनुसार आरोपी दिलीप अंदानी व नवीन बत्रा द्वारा हंसराज को महादेव बुक का काम दिलाने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में कुल 70 लाख की ठगी की गई थी। वहीं अरुण सिंह, पूजा पाण्डेय व रवि अग्रवाल ने हंसराज के नुकसान की राशि कवर कराने के नाम पर उससे 25 लाख रुपए ऐंठ लिए थे।
एक अन्य आरोपी लिल्ले भी 20 से 25 लाख रुपए लेकर वापस नहीं कर रहा था। ये सभी आरोपी पैसा वापस मांगने पर हंसराज को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इसी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली थी।

Video: शराब के नशे पानी की टंकी पर चढ़ा शिक्षक, गाना गाते हुए डांस का वीडियो वायरल, आप भी देखें…


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्यवाही में एएसपी मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सूरजपुर लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एसआई गजपति मिर्रे, संतोष सिंह, सरफराज फिरदौसी, चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक अदीप प्रताप सिंह, लखेश साहू, जयप्रकाश तिवारी, अखिलेश पाण्डेय व अजय प्रताप सिंह सक्रिय रहे।

Hindi News / Surajpur / शादी से पहले युवा व्यवसायी ने होटल में किया था सुसाइड, रायपुर से युवती समेत 2 गिरफ्तार, महादेव एप से जुड़ा है कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो