scriptCG crime: जमीन विवाद को लेकर बलवा: दर्जनभर लोगों ने महिला का बाल पकडक़र घसीटा और पीटा, गांव में तनाव | CG crime: riot over land dispute: A dozen people dragged and beat a woman | Patrika News
सुरजपुर

CG crime: जमीन विवाद को लेकर बलवा: दर्जनभर लोगों ने महिला का बाल पकडक़र घसीटा और पीटा, गांव में तनाव

CG crime: दर्जनभर लोगों ने महिला के घर में घुसकर तोडफ़ोड़ करने के बाद बाहर फेंक दिया सामान, बेटे की डंडे से की पिटाई, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज कराया मामला

सुरजपुरJul 14, 2024 / 07:45 pm

rampravesh vishwakarma

CG crime
बिश्रामपुर. CG crime: ग्राम पंचायत मदनपुर में जमीन विवाद (Land dispute) की रंजिश में शनिवार को दिनदहाड़े एक महिला के घर दर्जनभर लोगों ने घुसकर मारपीट करते हुए सामान को बाहर फेंक दिया। महिला के अनुसार आरोपियों द्वारा उसके बाल पकडक़र घसीटते हुए बाहर निकाला तथा मारपीट की। उसके पुत्र को भी डंडे से पीटा (CG crime) तथा मकान को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं दूसरे पक्ष ने भी मारपीट की बात कही है। दोनों पक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने काउंटर जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

सूरजपुर जिले के जयनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत मदनपुर निवासी पूर्णिमा मण्डल पति राधा गोविन्द मंडल के घर में आरोपी गौरांग मंडल व ऋषि मण्डल ने शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे अपने दर्जन भर सहयोगियों के साथ धावा बोल दिया। आरोपी प्रार्थिया के घर में पुराने जमीन विवाद को लेकर घर में प्रवेश कर गए।
इसके पश्चात घर में तोडफ़ोड़ कर वहां रखे हुए सामान को बाहर फेंक दिया। महिला ने बताया कि घटना के दौरान आरोपी गौरांग मण्डल, ऋषि मण्डल एवं अन्य लोग उसका बाल पकडक़र घसीटते हुए घर से बाहर निकाला और लात-मुक्के से मारपीट की। उससे व पुत्र परिक्षित मंडल की रॉड एवं डण्डे से पिटाई की, साथ ही उसकी पुत्री को भी दौड़ाकर ईंट फेंककर हमला किया।
CG crime
महिला ने पुलिस को बताया कि सभी आरोपियों ने हथियार से लैस होकर उसके घर पर धावा बोला था। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा आरोपी गौरांग मंडल, ऋषि मंडल व अन्य 10 लोगों के खिलाफ धारा 333, 191 (1), 191 (3), 324 (4), 74, 115 (2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है।
वहीं दूसरे पक्ष से प्रार्थी ग्राम पंचायत सिलफिली निवासी गौरांग मंडल की रिपोर्ट पर पुलिस ने परिक्षित मंडल, पूर्णिमा मंडल, राधा गोविंद, ललिता घरामी, विजय सरकार, अंजलि सरकार, गोविंद मंडल सभी निवासी मदनपुर के खिलाफ धारा 296, 115 (2), 351(2), 191(1), 191(3) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें
CG murder case: पत्नी की हत्या कर दफन कर दिया शव, एक माह तक सबसे कहता रहा- घर से भाग गई

एनएच किनारे भूमि को लेकर है विवाद

पूरा मामला एनएच 43 किनारे स्थित भूमि पर कब्जे को लेकर है। आरोप है कि जमीन खरीद बिक्री का काम करने वाले गौरांग मंडल ने जमीन पर कब्जे को लेकर शनिवार को अपने परिवार व अन्य सदस्यों के साथ पूर्णिमा मंडल के घर में जबरन घुस गया था। घंटे भर चले हंगामे के बाद मौके पर तनाव की स्थिति बनी रही।
CG crime
वहीं दूसरे पक्ष के गौरांग मंडल ने पुलिस को बताया कि वह अपने स्वामित्व की भूमि खसरा नंबर 48/12 रकबा 0.08 हेक्टेयर भूमि को वर्ष 2008 में कलेक्टर के परमिशन से राधा गोविंद की मां कल्पना से खरीदा है, इस पर वह कब्जा चाहता है।
दूसरा पक्ष पूरा पैसा नहीं मिलने की बात को लेकर विवाद कर कब्जा नहीं दे रहा है, इसी कब्जे को लेकर विवाद है। शनिवार को दोनों पक्ष के लोग इसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए थे।

Hindi News / Surajpur / CG crime: जमीन विवाद को लेकर बलवा: दर्जनभर लोगों ने महिला का बाल पकडक़र घसीटा और पीटा, गांव में तनाव

ट्रेंडिंग वीडियो