scriptभैयाथान में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की सभा: घोटालों को गिनाते हुए सनातन पर इंडिया गठबंधन को घेरा | Asam CM Himanta Sarma's attack on CG Government and INDIA alliance | Patrika News
सुरजपुर

भैयाथान में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की सभा: घोटालों को गिनाते हुए सनातन पर इंडिया गठबंधन को घेरा

Asam CM in Chhattisgarh: सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा पहुंची भाजपा की परिवर्तन यात्रा, शामिल हुए असम के मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार व इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

सुरजपुरSep 19, 2023 / 07:40 pm

rampravesh vishwakarma

Chhattisgarh political news

Asam CM Himanta Biswa Sarma and people

भैयाथान. Asam CM in Chhattisgarh: भाजपा की परिवर्तन यात्रा मंगलवार को सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा पहुंची। यहां भैयाथान के हाईस्कूल ग्राउंड में आयोजित आमसभा में शामिल हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस आलाकमान से लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने तो अपने कार्यकाल में छत्तीसगढ़ का परिचय ही बदल दिया है। आज प्रदेश की पहचान कोयला, शराब, रेत, गोबर घोटाला के रूप में देश में हो गई है, जबकि पहचान शिक्षा, स्वास्थ्य, विरासत संस्कृति के नाम से होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ सरकार का उपयोग जिन जिन प्रदेशों में चुनाव होता है, वहां एटीएम मशीन के रूप में करती है। छत्तीसगढ़ की जनता की गाड़ी कमाई चुनावों में पानी की तरह बहाई जा रही है, यह सब हाई कमान के इशारे पर हो रहा है। पैसा खर्चा करना ही है तो छत्तीसगढ़ के विकास के लिए करें।

सरमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से मुख्यमंत्री को झूठ नहीं बोलना चाहिए, धान की बोनस राशि दिए जाने पर आपत्ति नहीं है, बस वह जितनी राशि दे रहे हैं उतना ही राशि बताएं लेकिन जो प्रधानमंत्री द्वारा समर्थन राशि दी जा रही है उसे भी जनता को बताएं।
उन्होंने कहा कि यहां की सरकार धान खरीदी को देश का सबसे बड़ी योजना बताती है, जबकि बोनस राशि का नाम राजीव गांधी न्याय योजना के नाम रखे हैं तो समर्थन मूल्य राशि को प्रधानमंत्री के नाम से दो।
Political news
उन्होंने कहा कि मैंनें ऊपर से ही सडक़ों की कंडीशन देखी, इतनी ज्यादा खराब है कि एक लीटर की जगह 2 लीटर पेट्रोल-डीजल गाडिय़ां पी जा रही होंगी।

इस दौरान पूर्व गृह मंत्री राम सेवक पैकरा, पूर्व सांसद कमलभान सिंह, परिवर्तन यात्रा के प्रभारी मोतीलाल साहू, परमेश्वरी राजवाड़े, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, भीमसेन अग्रवाल, अजय गोयल, सत्यनारायण सिंह, गिरीश गुप्ता, राजू प्रताप सिंह, मार्तंड साहू, सुभाष राजवाड़े,
राजेश तिवारी, अमन प्रताप सिंह, अखंड प्रताप सिंह, नितिन तिवारी, मनीष यादव, कुमरेश दुबे सहित अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

पूर्व राज्यसभा सांसद नेताम बोले- कांग्रेस राज में कलेक्ट ऑफिसर बन गए हैं अधिकारी


सनातन विरोधी माहौल बना रहा इंडिया गठबंधन
असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जनजाति समाज में धर्मांतरण बढ़ गया है। देश में इंडिया गठबंधन सनातन विरोधी माहौल बनाने का काम कर रहा है, सनातन को डेंगू, मलेरिया कहा जा रहा है। आज देश में सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही जा रही है।
Political news
उन्होंने कहा कि चांद सूरज जब तक रहेगा तब तक हिंदू धर्म रहेगा। छत्तीसगढ़ में रामराज लाना है इसलिए प्रदेश से कांग्रेस को मुक्त करना है। अपने उद्बोधन के दौरान असम के मुख्यमंत्री ने दिलीप सिंह जूदेव को भी याद करते हुए कहा कि वे हमेशा धर्मांतरण के खिलाफ लड़ते रहे और हिंदुओं की घर वापसी कराते रहे।
लेकिन वर्तमान में छत्तीसगढ़ में जनजाति सहित अन्य समाजों में धर्मांतरण का खेल चरम पर है और कांग्रेस सरकार इसे रोकने में पूरी तरह से विफल रही है।

20 घंटे बाद मिला छात्र आयुष का शव, ट्यूशन से लौटने के बाद 2 दोस्तों के साथ रिहंद नदी में गया था नहाने


‘गरीबों का आवास नहीं बनने दिया’
असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों से उनके आवास का अधिकार छीन लिया। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस सरकार कैसे जनता को छल रही है।
केंद्र की योजनाओं में गड़बड़ी की जा रही है। सभा को नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, अनुराग सिंहदेव व भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मी राजवाड़े ने भी संबोधित किया।

Hindi News/ Surajpur / भैयाथान में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की सभा: घोटालों को गिनाते हुए सनातन पर इंडिया गठबंधन को घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो