scriptACB arrested ASI: एसीबी की टीम ने एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, धारा बढ़ाने के बदले मांगे थे रुपए | ACB arrested ASI: ACB team arrested ASI taking a bribe of 10000 Rupees | Patrika News
सुरजपुर

ACB arrested ASI: एसीबी की टीम ने एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, धारा बढ़ाने के बदले मांगे थे रुपए

ACB arrested ASI: एंटी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर की सप्ताहभर के भीतर दूसरी बड़ी कार्रवाई, इससे पूर्व उदयपुर एसडीएम व उसके 3 मातहतों को रिश्वत लेते किया था गिरफ्तार

सुरजपुरJun 26, 2024 / 07:27 pm

rampravesh vishwakarma

ACB arrested ASI
अंबिकापुर. ACB arrested ASI: भ्रष्टाचारियों पर एसीबी (ACB) की कड़ी नजर है। इसी बीच बुधवार को एसीबी सरगुजा की टीम ने सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाने में पदस्थ एएसआई माधव सिंह व उसके एक सहयोगी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए मारपीट के मामले में एएसआई ने एक पक्ष के खिलाफ धारा बढ़ाने के एवज में 30 हजार रुपए की मांग की थी। बाद में सौदा 10 हजार रुपए में तय हुआ था। पीडि़त द्वारा इसकी शिकायत एसीबी से की गई थी। शिकायत के बाद एसबी की टीम ने कार्रवाई की है।

सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सुरता निवासी जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह के भाई के साथ जमीन विवाद को लेकर कुछ दिन पूर्व ग्रामीणों ने टांगी से हमला कर दिया था। हमले में जनपद सदस्य के भाई को गंभीर चोट आई थी। पीडि़त द्वारा मामले की रिपोर्ट रामानुजनगर थाना में दर्ज कराई गई थी।
मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सामान्य मारपीट व गाली-गलौज की धाराएं लगाई थीं। आरोपियों के खिलाफ सामान्य धारा लगाए जाने व कोई कार्रवाई नहीं होने पर जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह ने थाने में संपर्क किया। इस दौरान थाने में पदस्थ एएसआई माधव सिंह ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307 जोडऩे के लिए 30 हजार रुपए की मांग की।
ACB arrested ASI

एसीबी से की थी शिकायत

धारा बढ़ाने के लिए एएसआई द्वारा 30 हजार रुपए रिश्वत मांगने की शिकायत जनपद सदस्य ने एसीबी सरगुजा से की थी। मामले की तस्दीकी के लिए एसीबी की टीम ने जनपद सदस्य को फोन से एएसआई से बात करने के लिए कहा।
मोबाइल से बातचीत के दौरान भी एएसआई ने धारा बढ़ाने के लिए 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इस दौरान एएसआई 10 हजार में काम करने को तैयार हो गया।

यह भी पढ़ें
ACB caught SDM with bribe: एसीबी ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते उदयपुर एसडीएम, रीडर, प्यून व गार्ड को किया गिरफ्तार

सहयोगी के हाथों ली रिश्वत

मामले की पुष्टि होने पर एसीबी डीएसपी प्रमोद कुमार खेस बुधवार को टीम के साथ रामानुजनगर थाने पहुंचे। जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह को केमिकल लगे 10 हजार रुपए रिश्वत देने के लिए दिए थे। जनपद सदस्य रुपए लेकर थाना पहुंचा।
ACB arrested ASI
इस दौरान एएसआई ने रिश्वत स्वयं न लेकर अपने सहयोगी मोहमुद्दीन के हाथों ली। जैसे ही रिश्वत एएसआई माधव सिंह के हाथों में पहुंचा, पहले से वहां मौजूद एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

इस मामले में एसीबी की टीम ने रामानुजनगर थाना में पदस्थ एएसआई माधव सिंह एवं सहयोगी मोहमुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 12 के तहत अपराध दर्ज किया है। कार्रवाई पूर्ण कर एसीबी की टीम द्वारा आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
CG ACB Raid: Breaking News: एसीबी ने जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, See Video…

40 दिन के भीतर चौथी बड़ी कार्रवाई

एसीबी द्वारा पिछले 40 दिन के भीतर सरगुजा संभाग में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। 5 दिन पूर्व एसीबी की टीम ने उदयपुर के एसडीएम बीआर खांडे एवं कार्यालय के रीडर, भृत्य एवं गार्ड को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया जा चुका है।
इसके पूर्व 17 मई को एसीबी की टीम ने अंबिकापुर नगर निवेश कार्यालय में छापा मारकर सहायक संचालक व मानचित्रकार को 35 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। वहीं 30 मई को पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया था। एसीबी कीलगातार कार्रवाई से भ्रष्टाचारी अधिकारी-कर्मचारियों में दहशत है।

Hindi News/ Surajpur / ACB arrested ASI: एसीबी की टीम ने एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, धारा बढ़ाने के बदले मांगे थे रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो