scriptSukma Naxal Encounter: सुकमा में नक्सलियों के कैंप पर पुलिस का धावा, एक नक्सली ढेर, बंदूक और पिस्टल बरामद | Sukma Naxal Encounter: One Naxalites killed in Sukma, gun and pistol recovered | Patrika News
सुकमा

Sukma Naxal Encounter: सुकमा में नक्सलियों के कैंप पर पुलिस का धावा, एक नक्सली ढेर, बंदूक और पिस्टल बरामद

Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के कैंप पर जवानों ने धावा बोला है। फोर्स के आते ही नक्सली कैंप में अपना सारा सामान छोड़कर घने जंगल में भाग निकले। वहीं एक नक्सली ढेर।

सुकमाSep 30, 2024 / 11:16 am

Laxmi Vishwakarma

Sukma Naxal Encounter
Sukma Naxal Encounter: सुकमा जिले के नागाराम-पाताभेजी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। पुलिस ने नक्सली का शव बरामद कर लिया है साथ ही घटनास्थल पर एक बारह बोर की बंदूक, 3 कारतूस एक पिस्टल और दो कारतूस सहित काफी नक्सल सामग्री भी बरामद की है।
पुलिस ने बताया कि मृत नक्सली की शिनाख्त मडकम भीमा (20) पिता मडकम कोसा के रूप में हुई है। जो नक्सली दलम का सदस्य बताया जाता है।

Sukma Naxal Encounter: बीजापुर: मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या

बासागुड़ा थाना क्षेत्र के तिम्मापुर इलाके में मिच्चा हिड़मा नाम के ग्रामीण की हत्या नक्सलियों ने कर दी है। ग्रामीण पर नक्सलियों ने मुखबिरी करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने अब तक हत्या की पुष्टि नहीं की है। सूचना मिलने के बाद फोर्स बासागुड़ा के लिए रवाना हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक ग्रामीण बासागुड़ा में खेती के काम पर निकला था। नक्सली उसके आने की ताक में थे। जैसे ही वह नज़दीक आया। उन्होंने उसे गोली मार दी।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: नक्सलियों ने खेला खूनी खेल, शादी समारोह से लौट रहे युवक को घेरकर मारी गोली, मौत

इनामी महिला नक्सली का सरेंडर

Sukma Naxal Encounter: नक्सल उन्मूलन अभियान तथा शासन की पुनर्वास नीति के प्रचार-प्रसार से प्रभावित होकर महानदी एरिया कमेटी पार्टी सदस्य बामे मरकाम ने मंगलवार को डीआईजी दंतेवाड़ा रेंज कमलोचन कश्यप, पुलिस अधीक्षक गौरव राय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार बर्मन के समक्ष बिना हथियार आत्मसमर्पण किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑप्स गोविंद सिंह दीवान ने बताया कि महिला नक्सली के आत्मसमर्पण में डीआरजी दंतेवाड़ा का विशेष योगदान रहा। बता दें, अब तक 170 इनामी नक्सलियों सहित कुल 667 ने आत्मसमर्पण किया है।

Hindi News / Sukma / Sukma Naxal Encounter: सुकमा में नक्सलियों के कैंप पर पुलिस का धावा, एक नक्सली ढेर, बंदूक और पिस्टल बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो