scriptWeather Alert: 5 दिनों से लगातार हो रही बारिश, बंद हुआ नेशनल हाईवे, आंध्र प्रदेश से टूटा संपर्क | raining continuously for 5 days | Patrika News
सुकमा

Weather Alert: 5 दिनों से लगातार हो रही बारिश, बंद हुआ नेशनल हाईवे, आंध्र प्रदेश से टूटा संपर्क

Bastar Weather Alert: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत शिविर बनाए गए हैं। जहां पर लोगों को रहने की व्यवस्था की गई है, राहत शिविर में लोगों के खाने पीने की व्यवस्था से लेकर मेडिकल जांच तक की सुविधा प्रदान की गई है।

सुकमाJul 25, 2024 / 02:40 pm

Kanakdurga jha

Weather Alert
CG Weather Alert: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के अंतिम छोर कोन्टा से लगे पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू पाडेरु जिला में पोलावरम कॉपर डैम व गोदावरी नदी के बैकवॉटर की वजह से यहां बाढ़ की स्थिति निर्मित है, इस जिले के चार विकासखंड में बाढ़ के हालात की वजह से 120 गांव के 20 हजार से अधिक लोग प्रभावित है, जिसमें जिले के वीआरपुरम, कुनावराम, एटटापाका, चिंतुर विकासखंड प्रभावित है।
जिला प्रशासन के द्वारा इन बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत शिविर बनाए गए हैं। जहां पर लोगों को रहने की व्यवस्था की गई है, राहत शिविर में लोगों के खाने पीने की व्यवस्था से लेकर मेडिकल जांच तक की सुविधा प्रदान की गई है। साथ ही शासन-प्रशासन पूरे बाढ़ की नजर बनाए हुए है।

पांच दिनों से नेशनल हाईवे बंद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोन्टा क्षेत्र से लगे पड़ोसी राज्य से आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू पाडेरु जिला में गोदावरी नदी के बैकवॉटर के कारण कोन्टा से 11 किमी दूर चट्टी के पास नेशलन हाइवे 30 में जल भराव होने की वजह से 5 दिनों से आवागमन पूरी तरह से बंद है
नेशनल हाईवे बंद होने की वजह से दोनों और वाहनों की लंबी कतारे खड़ी है, और बड़ी संख्या में मालवाहक वाहन फंसे हुए हैं, इधर आवागमन प्रभावित होने की वजह से आम जन काफी परेशान हैं। क्योंकि दक्षिण के राज्य से अधिकांश कारोबार से जुड़े सामानों का परिवहन छत्तीसगढ़, ओडिशा सहित अन्य राज्यों के लिए होता है, ऐसे में 5 दिनों तक मार्ग बाधित रहने से इसका काफी ज्यादा नुकसान भी हो रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Weather: छत्तीसगढ़ पर मानसून मेहरबान, शिवनाथ समेत कई नदियों में आई बाढ़, 12 लोगों को बचाया

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ जमाल खान ने बताया कि जमाल खान ट्रस्ट के द्वारा जब भी को बाढ़ या किसी आपदा में इस समय लोगों की मदद के लिए हमारा ट्रस्ट तत पर रहता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन बाढ़ में फंसे ट्रक चालकों सहित अन्य लोगों को नाश्ता से लेकर दो टाइम का भोजन की व्यवस्था ट्रस्ट के माध्यम से कराई जा रही है।
उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष इस इलाके में आने वाले बाढ़ के दौरान बाढ़ में फंसे लोगों को मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। भोजन से लेकर अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को पहुंचने में हमारा पूरा प्रयासरत रहता है। उन्होंने बताया कि अंदरूनी गांव में भी पहुंचकर उन इलाकों में लोगों की मदद करते हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं स्थानीय सत्ताधारी पार्टी के नेताओं अभी सक्रिय भूमिका में है। उन्होंने बताया कि सभी के सहयोग से बाढ़ में फंसे लोगों की हर संभव मदद की जा रही है।
ट्रक चालक सुरेश ने बताया कि वह मलकानगिरी से तमिलनाडु के सेलम के लिए माल भर के रवाना हुए थे लेकिन पिछले 5 दिनों से नेशनल हाईवे में बाढ़ के कारण बंद है। जिस वजह से रोड जाम है आगे गाड़ी नहीं जा पा रही है। उन्होंने बताया कि बाढ़ का पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं। बाढ़ का पानी कम हो रहा है, गुरुवार तक रोड खुलने की उम्मीद है।
ट्रक चालक शेख बादशाह ने बताया कि पिछले तीन दिनों से भी बाढ़ की वजह से फंसे हुए हैं, उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे 30 में जल भराव होने के कारण आवागमन पूरी तरह से बंद है, जिसकी वजह से सभी गाड़ियां के पहिए थम चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे बिलासपुर से विजयवाड़ा के लिए माल भरकर जा रहे थे, लेकिन सड़क बंद होने की वजह से जाम में फंसे हुए हैं।

Hindi News/ Sukma / Weather Alert: 5 दिनों से लगातार हो रही बारिश, बंद हुआ नेशनल हाईवे, आंध्र प्रदेश से टूटा संपर्क

ट्रेंडिंग वीडियो