scriptनक्सलियों ने किया शिक्षादूत का किडनैप, इधर जवानों ने बरामद किया IED बम | Naxalites kidnap teacher,Jawans recovered IED bomb | Patrika News
सुकमा

नक्सलियों ने किया शिक्षादूत का किडनैप, इधर जवानों ने बरामद किया IED बम

CG Naxal Attack : जिले के दंतेशपुरम मे बीती रात नक्सलियों द्वारा एक शिक्षा दूत को अगवा किए जाने की बात सामने आई है।

सुकमाJun 11, 2023 / 02:40 pm

चंदू निर्मलकर

नक्सलियों ने किया शिक्षादूत का किडनैप, इधर जवानों ने बरामद किया IED बम

नक्सलियों ने किया शिक्षादूत का किडनैप, इधर जवानों ने बरामद किया IED बम

CG Naxal Attack : जिले के दंतेशपुरम मे बीती रात नक्सलियों द्वारा एक शिक्षा दूत को अगवा किए जाने की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। इसका सही कारण भी समझ मे नहीं आ रहा है।
अगवा शिक्षा दूत का नाम मडकम संतोष बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियो ने संतोष को शुक्रवार को अगवा किया था। (cg sukma news hindi) अब तक उसके घर लौटने की खबर नहीं मिली है। लोग इस घटना को पिछले दिनों हुई दंतेशपुरम मे पुलिस नक्सली मुठभेड़ से जोड़कर भी देख रहे हैँ।
यह भी पढ़ें

बारिश में नक्सलियों को घेरेगी 4 राज्यों की फोर्स, चलाया जाएगा ऑपरेशन

3 किलो का आईईडी बरामद, डिफ्यूज

सीआरपीएफ के जवानों ने शनिवार को बीजापुर – बासागुड़ा मार्ग पर नक्सलियो द्वारा प्लांट किए गए 3 किलो के आईईडी को बरामद किया है। (chhattisgarh news) बाद मे बीडीएस की टीम ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने पुलिस के नुकसान पहुँचाने की नीयत से आवापल्ली- बासागुड़ा मार्ग पर दुर्गा मंदिर के पास रोड से 20 मीटर की दूरी पर पेड़ के नीचे तीन किलो का आईईडी लगाया गया था।
यह भी पढ़ें

कोरबा के 5 गांवों में मिला कोयले का बड़ा भंडार, सर्वे रिपोर्ट में हुआ खुलासा

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 168वी वाहिनी के द्वारा एरिया डॉमिनेशन डयूटी के दौरान दोपहर 12-00 बजे बरामद किया गया जिसे मौके पर मुरदण्डा कैम्प के जवानों ने सुरक्षित ढंग से नष्ट कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलो की सतर्कता एवं सुझबूझ से नक्सलियो के मंसूबो को नाकाम किया गया। (sukma naxal news) बता दें कि इसी हप्ते सोमवार को टेकामेटा पहाड़ी के पास नक्सलियो द्वारा लगाये गये प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से तीन जवान जख्मी हो गए थे।

Hindi News / Sukma / नक्सलियों ने किया शिक्षादूत का किडनैप, इधर जवानों ने बरामद किया IED बम

ट्रेंडिंग वीडियो