script2010 में हुए 76 जवानों की हत्या का मास्टर माइंड नक्सली कमांडर नागेश ने डाला हथियार, घोषित था लाखों का इनाम | Naxalite commander Nagesh surrendered before police In Sukma News | Patrika News
सुकमा

2010 में हुए 76 जवानों की हत्या का मास्टर माइंड नक्सली कमांडर नागेश ने डाला हथियार, घोषित था लाखों का इनाम

Naxalite commander Nagesh surrendered: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां 8 लाख के इनामी नक्सली PLGA बटालियन के कंपनी नंबर -2 कमांडर नागेश उर्फ़ एर्रा ने आत्मसमर्पण किया है।

सुकमाFeb 26, 2024 / 06:54 pm

Khyati Parihar

naxalite_surrendered_in_sukma.jpg
Naxalite commander Nagesh surrendered: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां 8 लाख के इनामी नक्सली PLGA बटालियन के कंपनी नंबर -2 कमांडर नागेश उर्फ़ एर्रा ने आत्मसमर्पण किया है। नक्सली कमांडर नागेश काफी लंबे समय से सक्रिय था। बता दें कि साल 2010 में ताड़मेटला हमले में 76 जवान शहीद हुए थे, उस घटना में नागेश शामिल था।
सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि नक्सली नागेश (38 वर्ष) किस्टाराम थाना क्षेत्र के मंगलगुड़ा का रहना वाला है। उसने राज्य सरकार की नक्सलवाद उन्मूलन नीति और जवानों द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान से प्रभावित होकर हथियार डाल दिया।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बड़ी सौगात, 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व इन कार्यों का किया वर्चुअल उद्घाटन

Naxalite surrendered: मिली जानकारी के मुताबिक नागेश नक्सलियों की खोखली विचारधारा से परेशान हो गया था। जिसके बाद उसने नक्सलवाद उन्मूलन नीति’’ के तहत विश्वास, विकास एवं सुरक्षा की भावना एवं सुकमा पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ‘‘पुना नर्कोम अभियान’’ नई सुबह, नई शुरूआत से प्रभावित होकर नक्सलियों का साथ छोड़ने और समाज की मुख्यधारा में जुड़ने का मन बना लिया। जिसके तहत आज नागेश ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।
छत्तीसगढ़ नक्सल उन्मूलन नीति के तहत नागेश को राशि और अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी। वही एसपी किरण चव्हाण ने अन्य नक्सलियों से भी नक्सलवाद को छोड़कर समाज की मुख्यधारा में जुड़ने की अपील की है।

Hindi News / Sukma / 2010 में हुए 76 जवानों की हत्या का मास्टर माइंड नक्सली कमांडर नागेश ने डाला हथियार, घोषित था लाखों का इनाम

ट्रेंडिंग वीडियो