scriptCG News: बाबू की प्रताड़ना से तंग आकर स्कूली छात्र-छात्राओं ने खोला मोर्चा, 50 KM दूर कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर की ये मांग | CG News: Tired of Babu's harassment, school students demand his removal | Patrika News
सुकमा

CG News: बाबू की प्रताड़ना से तंग आकर स्कूली छात्र-छात्राओं ने खोला मोर्चा, 50 KM दूर कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर की ये मांग

CG News: छात्रों ने बाबू मैडाम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह छात्रों को धमका कर स्कूल परिसर में सफाई और अन्य काम करने के लिए मजबूर करती है।

सुकमाSep 14, 2024 / 04:56 pm

Khyati Parihar

CG News
CG News: सुकमा तोंगपाल के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी मध्य विद्यालय में पदस्थ एक बाबू की प्रताड़ना से परेशान होकर छात्र-छात्राएं सुकमा कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर तथा जिला शिक्षा अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर बाबू को तत्काल हटाने की मांग की। विद्यार्थियों ने यह शिकायत करने के लिए तोंगपाल से 50 किलोमीटर दूर सुकमा जिला मुख्यालय तक निजी वाहन किराए पर लेकर स्वयं के खर्च से यात्रा की।
छात्रों ने बाबू मैडाम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह छात्रों को धमका कर स्कूल परिसर में सफाई और अन्य काम करने के लिए मजबूर करती है। जो काम चपरासियों से कराना होता है वह चपरासी के बजाय छात्रों से करवाया जाता है। छात्रों का कहना है कि बाबू का यह व्यवहार उनके साथ दुर्व्यवहार की श्रेणी में आता है।

कार्रवाई की मांग

नाराज छात्रों ने कलेक्टर से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। बाबू को स्कूल से हटाने और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। कहा कि बाबू के दुर्व्यवहार और प्रताड़ना के चलते उनकी पढ़ाई और स्कूल का माहौल प्रभावित हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Sukma Naxalite Surrender: एक महिला समेत 5 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कई बड़े वारदातों में थे शामिल…

छात्रों की शिकायतें

बताया कि स्कूल में बुनियादी सुविधाओं की कमी है। बिजली की अनुपस्थिति के कारण बारिश के मौसम में अंधेरा हो जाता है और गर्मी के दिनों में पंखे की कमी के चलते पढ़ाई में कठिनाई होती है। इसके अलावा टेबल, कुर्सी आदि, चोरी हो रही है।

Hindi News/ Sukma / CG News: बाबू की प्रताड़ना से तंग आकर स्कूली छात्र-छात्राओं ने खोला मोर्चा, 50 KM दूर कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर की ये मांग

ट्रेंडिंग वीडियो