scriptCG murder Case: छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में 9 लोगों की हत्या, DRG जवान समेत पूरे परिवार को खत्म कर डाला | CG murder case: 9 people killed on suspicion of witchcraft | Patrika News
सुकमा

CG murder Case: छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में 9 लोगों की हत्या, DRG जवान समेत पूरे परिवार को खत्म कर डाला

murder Case: छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में अब तक 9 लोगों की हत्या हो चुकी है। रविवार को सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल के पूरे परिवार को खत्म कर दिया गया। बच्चों ने बताया कि हम डर से छिप गए थे।

सुकमाSep 16, 2024 / 12:58 pm

Khyati Parihar

CG murder Case
CG murder Case: सुकमा जिले के कोंटा ब्लॉक के इतकल गांव में रविवार को एक दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया गया है, इसमें मराईगुड़ा में पदस्थ प्रधान आरक्षक मौसम बुच्चा सहित उसके पूरे परिवार को हमलावरों ने लाठियों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। मृतकों में तीन महिलाएं भी हैं। घटना की वजह उस परिवार के जादू-टोना कर्म में लिप्त होना बताया जा रहा है।
बता दें कि बलौदाबाजार में 12 सितंबर को 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस घटना को गांव के ही 5 लोगों ने अंजाम दिया है। आरोपियों सहित अन्य ग्रामीणों का मानना था कि इस परिवार की वजह से गांव में अकाल मौतें हो रही हैं। मृतकों में प्रधान आरक्षक मौसम कन्ना (60), मौसम बुच्चा (34), मौसम बिरी, करका लच्छी (43) और मौसम अरजो (32) हैं। ये सभी एक ही परिवार के हैं।
CG murder Case
पुलिस के मुताबिक मौसम बुच्चा रविवार को अपने गांव आया था। सुबह करीब 11 बजे गांव के 5 लोग उसके घर पर पहुंचे। उन्होंने उस परिवार पर जादू- टोना करने का आरोप लगाते हमला कर दिया। सभी लाठ से लैस होकर आए थे। उन्होंने ताबड़तोड़ एक-एक कर पूरे परिवार को निशाना बनाना शुरू कर दिया। अचानक हुए हमले के चलते कुछ देर में सभी ने दम तोड़ दिया। इस घटना का खौफनाक पहलू यह है कि घटना का विरोध जताने कोई गांव वाला सामने नहीं आया। घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। कोई भी बात करने का तैयार नहीं था।

CG murder Case: बलौदाबाजार में 4 लोगों की बेरहमी से हत्या

वहीं 5 दिन पहले बलौदाबाजार में भी जादू टोना के शक में 4 लोगों की बेरहमी से हत्या की गई थी। चारों के सिर को पत्थर तोड़ने वाले हथौड़े से कुचला गया था। मरने वालों में 2 बहनें, भाई और एक साल का एक बच्चा शामिल थे। 5 दिन में अब तक 9 लोगों का मर्डर हो चुका है।
यह भी पढ़ें

5 people murdered in CG: हेड-कॉन्स्टेबल समेत परिवार के 5 लोगों की हत्या, जादू-टोने के शक में वारदात को दिया अंजाम

CG murder Case: एक घंटे तक खेला गया खूनी खेल

एक घंटे तक यह खूनी खेल खेला गया। इसके बाद हमलावरों ने सभी के मारे जाने की पुष्टि भी की। जब उन्हें यकीन हो गया कि हमले में वे सभी मारे जा चुके हैं तो वे आराम से चलते हुए अन्य ग्रामीणों के साथ कोंटा थाना पहुंचकर समर्पण कर दिया। समर्पण करने वालों में सवलम राजेश, सवलम, कारम सत्यम, कुंजाम मुकेश और पोड़ियाम एंका। ये सभी इतकल के निवासी हैं। इतनी बड़ी घटना होने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। पुलिस टीम आनन- फानन में घटनास्थल पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
CG murder Case

CG murder Case: बीमारी से हो रही थी मौतें, कन्ना के परिवार पर था शक

26 परिवार वाला इतकल गांव में करीब 30 विधवाएं हैं। हर साल किसी अज्ञात वजह से गांव के एक या दो लोगों की मौत हो रही थी। गांववालों को प्रधान आरक्षक के परिवार पर जादू-टोना करने का शक था। प्रधान आरक्षक का पिता मौसम कन्ना गांव में झाड़-फूंक (वड्डे) का काम करता था। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक ग्रामीण ने बताया कि बीते 3 मंगलवार से एक के बाद एक लगातार दो बुजुर्ग और एक बच्चे की मौत हो गई थी। बिना किसी बीमारी के हुई मौत के लिए ग्रामीण प्रधान आरक्षक के परिवार को दोषी मान रहे थे।
कोंटा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम इतकल में जादू-टोने के शक में 3 महिला सहित 5 ग्रामीणों को लाठी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। आरोपियों ने सरेंडर कर दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। -किरण चव्हाण, पुलिस अधीक्षक सुकमा

Hindi News/ Sukma / CG murder Case: छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में 9 लोगों की हत्या, DRG जवान समेत पूरे परिवार को खत्म कर डाला

ट्रेंडिंग वीडियो