scriptमहापंचायत का बड़ा फैसला, किसी भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे पंडित प्रदीप मिश्रा | Pandit Pradeep Mishra Controversy Radha Rani Controversy Mathura Mahapanchayat | Patrika News
भोपाल

महापंचायत का बड़ा फैसला, किसी भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे पंडित प्रदीप मिश्रा

Pandit Pradeep Mishra Controversy महापंचायत में पंड‍ित प्रदीप म‍िश्रा के ख‍िलाफ सख्त फैसला लिया गया।

भोपालJun 24, 2024 / 09:16 pm

deepak deewan

Pandit Pradeep Mishra Controversy Radha Rani Controversy Mathura Mahapanchayat

Pandit Pradeep Mishra Controversy Radha Rani Controversy Mathura Mahapanchayat

Pandit Pradeep Mishra Controversy Radha Rani Controversy Mathura Mahapanchayat : राधा रानी पर विवादित बयानों पर एमपी के विख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है। ब्रज की अध‍िष्‍ठात्री देवी राधा रानी पर विवादित Radha Rani Controversy बातों पर पंडित प्रदीप म‍िश्रा के ख‍िलाफ मथुरा में महापंचायत हुई। बरसाना के मानमंदिर में हुई इस महापंचायत में पंड‍ित प्रदीप म‍िश्रा के ख‍िलाफ सख्त फैसला लिया गया।
महापंचायत में संत-महंतों ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा के बयान पर जमकर गुस्सा जताया। महापंचायत में पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए उनके किसी भी मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। ये भी तय क‍िया गया कि यदि प्रदीप मिश्रा बरसाना मंदिर में माफी मांगने आएं तो बिना संतो-महंतो की अनुमति के बिना उन्‍हें प्रवेश नहीं द‍िया जाएगा।
यह भी पढ़ें : कथावाचक का एमपी में भी विरोध, पुजारी बोले- नाक रगड़कर माफी मांगे पंडित प्रदीप मिश्रा

राधा रानी पर विवादित बयान देने के बाद से ही ब्रज के संत और भक्त पंडित प्रदीप मिश्रा से बेहद खफा हैं। संतों ने उन्हें सजा देने का फैसला करने के लिए महापंचायत बुलाई थी। महापंचायत में ब्रज के साथ देशभर के संत—महंत धर्माचार्यों शामिल हुए। सभी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि ब्रज के किसी भी मंदिर में अब पंडित प्रदीप म‍िश्रा को प्रवेश नहीं द‍िया जाएगा।
यह भी पढ़ें : इंदौर में बिल्डिंग से कूद गई टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर, पापा को लिखा- आई एम सॉरी

धर्माचार्यों ने प्रदीप मिश्रा को शास्त्रार्थ करने की भी खुली चुनौती दी। प्रदीप म‍िश्रा के बयान पर वृंदावन के प्रेमानंद महाराज ने भी जबर्दस्त व‍िरोध जताया था। उन्होंने नाराज होते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा से कहा था कि पहले राधा को जानो, फिर बात करो।
इधर पंड‍ित म‍िश्रा अपनी सफाई में कह चुके हैं कि सोशल मीडिया में मेरी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। राधा रानी मेरी मां है, उनके यहां चाकरी करने और झाड़ू लगाने से भी मुझे गुरेज नहीं है।

Hindi News/ Bhopal / महापंचायत का बड़ा फैसला, किसी भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे पंडित प्रदीप मिश्रा

ट्रेंडिंग वीडियो