scriptतेज हवाओं के साथ चमकेगी बिजली, राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अभी-अभी आया नया अलर्ट | Lightning will flash along with strong winds, new rain alert in many districts of Rajasthan | Patrika News
पाली

तेज हवाओं के साथ चमकेगी बिजली, राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अभी-अभी आया नया अलर्ट

Weather Alert: मौसम विभाग की ओर से पाली, जालोर व सिरोही जिले में 22 जुलाई तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है

पालीJul 19, 2024 / 01:05 pm

Rakesh Mishra

rajasthan rain alert
Weather Alert: राजस्थान के कई जिलों में मानसून एक्टिव मोड में नजर आ रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, जयपुर, बूंदी, बारां, टोंक, पाली, अजमेर और नागौर जिले में कहीं कहीं तेज सतही हवाओं के साथ मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। ये चेतावनी आगामी तीन घंटों के लिए जारी की गई है।

पाली में हुई झमाझम

इससे पहले पाली जिले में गर्मी व उमस से बेहाल लोगों को गुरुवार शाम पांच बजे राहत मिली। आसमान में तेज हवा के साथ अचानक काली घटाएं छाई और अंधेरा हो गया। घटाओं ने तेज हवा के साथ बरसाना शुरू किया तो हर तरफ पानी ही पानी हो गया। शहर में 29 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके साथ ही जिले के रोहट सहित गोडवाड़ क्षेत्र के अरावली की वादियों और गांवों में भी बरसात हुई। पाली शहर के साथ जिले के कई हिस्सों में शाम को अचानक काले बादलों ने डेरा डालना शुरू किया। मेघ गर्जना के साथ बादलों ने पानी बरसाया तो शहर के रामदेव रोड, मंडिया रोड, विवेकानंद सर्किल, आदर्श नगर, सुंदर नगर, रजत विहार, नया गांव क्षेत्र के साथ कई क्षेत्रों में पानी का भराव हो गया। इससे वाहन चालकों को अवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने बरसात में नहाने का आनन्द लिया। गिरादड़ा गांव में भी तेज बरसात हुई।

1 इंच से ज्यादा बारिश

शहर के कई क्षेत्रों में पन्द्रह-बीस मिनट तक ही मेघ बरसे। वहीं मंडिया रोड के साथ कई क्षेत्रों में करीब एक घंटे से अधिक समय तक बरसात हुई। उधर, जिले में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बरसात भले ही 1 इंच से थोड़ी ज्यादा हुई, लेकिन शहर के पानी निकासी व्यवस्था की पोल खुल गई। शहर के नालों की सफाई नहीं होने से सड़कें दरिया बन गई। वहीं सीवरेज से भी पानी की निकासी नहीं होने से कई लोगों के घरों में गंदा पानी भर गया। मौसम विभाग की ओर से पाली, जालोर व सिरोही जिले में 22 जुलाई तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिसमे 21 जुलाई को पाली में मेघ गर्जन के साथ भारी बरसात व वज्रपात संभावना बताई है। जबकि जालोर जिले में मेघ गर्जन व वज्रपात तथा सिरोही में भी मेघ गर्जन के साथ भारी बरसात का यलो अलर्ट है।

Hindi News / Pali / तेज हवाओं के साथ चमकेगी बिजली, राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अभी-अभी आया नया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो