scriptDry Day in UP: अक्टूबर महीने में इतने दिन शराब की दुकानें रहेंगी बंद, जानिए कब-कब है ड्राई डे | Dry Day in UP: Liquor shops will remain closed for so many days in the month of October, know when are the dry days | Patrika News
नोएडा

Dry Day in UP: अक्टूबर महीने में इतने दिन शराब की दुकानें रहेंगी बंद, जानिए कब-कब है ड्राई डे

Dry Day in UP: उत्तर प्रदेश में अक्टूबर महीने में ड्राई डे का अनाउंसमेंट हो चुका है। कुछ जिलों में ये ड्राई डे लंबा चलने वाला है। आइए आपको बताते हैं कब-कब बंद रहेंगी शराब की दुकानें।

नोएडाSep 14, 2024 / 06:29 pm

Prateek Pandey

Dry Day in UP
Dry Day in UP: अगले महीने यानी अक्टूबर में उत्तर प्रदेश में तीन दिन ड्राई डे होगा। प्रदेश में शराब की दुकानें तीन दिनों के लिए बंद की जा सकती हैं।

यूपी में कब-कब है ड्राई डे

अगले महीने प्रदेश में तीन दिन शराब की दुकानें बंद रहने की घोषणा की गई है। इन तीन दिनों में महात्मा गांधी की जयंती पर यानी दो अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश, 12 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर और 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा प्रदेश के कुछ जिलों में ड्राई डे पांच दिनों तक रहेगा।

यूपी के इन जिलों में 5 दिन का होगा ड्राई डे

दरअसल हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव हैं। यहां पांच अक्टूबर को मतदान और 8 अक्टूबर को मतगणना है। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पड़ोसी प्रदेश की सीमा से सटे जिले गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा सहारनपुर, शामली, बागपत, अलीगढ़ और मथुरा जैसे जिलों में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है।
यह भी पढ़ें

चेतराम मोची के बाद राहुल ने नाई को भेजा दिवाली गिफ्ट, सामान मिलते ही चमकी किस्मत

3 किलोमीटर के दायरे में बंद रहेंगे ठेके

विशेष सचिव आबकारी दिव्य प्रकाश गिरी ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि हरियाणा बॉर्डर से 3 किलोमीटर के दायरे में आ रहे सभी शराब ठेके बंद रहेंगे। नोएडा, बागपत, अलीगढ़, मथुरा, सहारनपुर और शामली जिले में सीमा के तीन किलोमीटर के दायरे में वाइन शॉप, अंग्रेजी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Hindi News/ Noida / Dry Day in UP: अक्टूबर महीने में इतने दिन शराब की दुकानें रहेंगी बंद, जानिए कब-कब है ड्राई डे

ट्रेंडिंग वीडियो