scriptमहाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता पर मां-बहन की गाली देने का आरोप, किए गए सस्पेंड | Ambadas Danve allegedly abusing mother sister suspended from Maharashtra Legislative Council | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता पर मां-बहन की गाली देने का आरोप, किए गए सस्पेंड

Ambadas Danve : महाराष्ट्र विधान परिषद में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर अंबादास दानवे को पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

मुंबईJul 02, 2024 / 08:54 pm

Dinesh Dubey

Ambadas Danve Shiv Sena UBT
महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve Suspended) को सदन में कथित दुर्व्यवहार के कारण मंगलवार को पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया।

शिवसेना (यूबीटी) नेता व नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे के खिलाफ यह कार्रवाई बीजेपी MLC प्रवीण दारेकर (Pravin Darekar) के इस दावे के बाद की गई है कि उन्होंने सोमवार शाम में सदन में गाली दी थी। बीजेपी नेता ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर चर्चा के दौरान सदन में दानवे ने अपशब्द कहे।
सोमवार को बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ने राहुल गांधी की टिप्पणियों को महाराष्ट्र विधान परिषद में उठाया था और कांग्रेस नेता की निंदा के लिए एक प्रस्ताव लाने की मांग की।

हालांकि दानवे ने लाड द्वारा राहुल गांधी की टिप्पणियों को सदन में उठाने पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यह परिषद के लिए प्रासंगिक नहीं है। इससे लाड और दानवे के बीच तीखी बहस हो गई। इस दौरान कथित तौर पर दानवे ने आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया।

उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता दानवे को निलंबित करने का फैसला एकतरफा और पूर्व नियोजित साजिश है। मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि निलंबित करने से पहले दानवे को उनका पक्ष रखने का कोई मौका नहीं दिया गया। हालांकि उन्होंने आगे कहा की पार्टी प्रमुख होने के नाते वह उस टिप्पणी (दानवे की) से यदि महिलाओं को ठेस पहुंची है, तो उसके लिए माफी मांगते हैं।

संसद में क्या हुआ था?

सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी के नेता हिंदू नहीं हैं क्योंकि वे 24 घंटे हिंसा और नफरत की बातें करते हैं। उनकी टिप्पणी का सत्ता पक्ष ने भारी विरोध किया। खुद पीएम मोदी ने खड़े होकर राहुल गांधी पर पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक करार देने का आरोप लगाया। जिसके बाद राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि वह बीजेपी के बारे में बोल रहे थे और न तो बीजेपी, न ही आरएसएस और न ही मोदी पूरे हिंदू समाज की नुमाइंदगी करते हैं।  

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता पर मां-बहन की गाली देने का आरोप, किए गए सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो