scriptदिहाड़ी मजदूर के घर में लगी आग,गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक | Labour worker's house burnt,he gave for help from administration | Patrika News
राज्य

दिहाड़ी मजदूर के घर में लगी आग,गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक

ललितपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बिरधा के रामनगर सोमवार को सुबह 9 बजे एक दिहाड़ी मजदूर के घर में आग लग गई । युवक अपने परिवार के साथ खेत में उड़द काटने चला गया था। खेत में जाने के बाद पता चला कि उसके खेत में आग लग गई है ।

Sep 12, 2022 / 06:49 pm

Anand Shukla

labour.png

गृहस्थी का समान जलकर हुआ राख

ललितपुर: सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बिरधा के रामनगर मुहल्ले में रहने बाले राजपाल अहिरबार के घर मे अचानक से आग लग गई। घर में आग लग जाने से गृहस्थी का सामान व कुछ नगद पैसे जलकर राख हो गए। पीड़ित युवक मेहनत मजदूरी करके अपने अपने परिवार का भरण पोषण करता था।
मुहल्ले वालो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई

सोमबार को सुबह युवक की पत्नी ने खाना बनाया और सुबह जल्दी ही परिवार के साथ घर में ताला डालकर खेत पर उर्द काटने के लिए चली गई। लेकिन सुबह 9 बजे के समीप मुहल्ले वालो ने उसके घर मे आग की लपटें देखी तो होश उड़ गए। मुहल्ले वालो ने बड़ी मेहनत करके उस आग पर काबू पाया ।
इसके साथ हीं युवक को फोन करके बताया कि तुम्हारे घर मे आग लग गई । जिसके बाद युवक अपने परिवार के साथ आया तो उसने देखा कि गृहस्थी का सामान पूरी तरह जल चुका है साथ मे कपड़े व टीवी भी जल गई ।
पीड़ित परिवार प्रशासन से मदद की लगाई गुहार
पीड़ित राजपाल अहिरवार मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है । उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नही है । घर में आग लग जाने के बाद युवक काफी सदमे में है । पीड़ित युवक ने प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है। जिससे उसका भरण पोषण हो सके ।
युवक का कहना है कि उर्द की फ़सल खेत मे खड़ी थी जिसको लेकर सुबह जल्दी घर से सपरिवार निकल गया था। हमें पता ही नहीं चला कि कब घर में आग लग गई। मुहल्ले वालों ने हमें सूचना दी कि आपके घर में आग लग गई है।

Hindi News / State / दिहाड़ी मजदूर के घर में लगी आग,गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक

ट्रेंडिंग वीडियो