scriptRajasthan Weather : दो दिन से बरसात जैसा मौसम, तपन से राहत | Rainy weather since last two days, relief from heat | Patrika News
कोटा

Rajasthan Weather : दो दिन से बरसात जैसा मौसम, तपन से राहत

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से हाड़ौती अंचल में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दो दिन से बादल छाए रहने से बरसात जैसा मौसम बना हुआ है। इससे गर्मी के तेवर नरम पड़े हुए है और तपन से राहत है। कोटा शहर में शुक्रवार को भी बादल छाए रहे और हवा चलती रही।

कोटाApr 05, 2024 / 11:26 pm

pankaj shrivastava

Rajasthan Weather : दो दिन से बरसात जैसा मौसम, तपन से राहत

Rajasthan Weather : दो दिन से बरसात जैसा मौसम, तपन से राहत

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से हाड़ौती अंचल में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दो दिन से बादल छाए रहने से बरसात जैसा मौसम बना हुआ है। इससे गर्मी के तेवर नरम पड़े हुए है और तपन से राहत है। कोटा शहर में शुक्रवार को भी बादल छाए रहे और हवा चलती रही। इससे गर्मी से राहत मिली। तापमान में उतार चढ़ाव रहा। अधिकतम तापमान 1 डिग्री गिरकर 36.7 व न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

झालावाड़ जिले में पिछले दो दिन से बादलों ने डेरा जमाया हुआ है। दिनभर बादल छाए रहे और हवा चलती है। इससे तपन से राहत रही। अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहा। बारिश को लेकर किसान चिंतित है। खेतों में गेहूं समेत कई फसलें खड़ी है तो कहीं कटी हुई पड़ी है। ऐसे में बरसात होती है तो किसानों की मेहनत पर पानी फिर सकता है।

बारां जिले में बादलों की आवाजाही से धूप का असर कम रहा। अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहा। बूंदी जिले में भी बादल छाए रहे।आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि अप्रेल महीने की शुरुआत में एक पश्चिमी विक्षोभ का परिसंचरण तंत्र सक्रिय है। इसके कारण बादल छाए रहने और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। शनिवार को भी बादल छाए रहेंगे। उसके बाद 7 व 8 अप्रेल को मौसम साफ रहेगा। उसके बाद 9 से 11 अप्रेल तक फिर बादल छाए रहेंगे। इस बीच हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

Hindi News/ Kota / Rajasthan Weather : दो दिन से बरसात जैसा मौसम, तपन से राहत

ट्रेंडिंग वीडियो