scriptजमीन फटी और चलने लगा 50 फीट ऊंचा फव्वारा, चारों तरफ हो गया पानी ही पानी, हर कोई हैरान | irrigation project pipeline burst 50 feet high water pressure start see video | Patrika News
खरगोन

जमीन फटी और चलने लगा 50 फीट ऊंचा फव्वारा, चारों तरफ हो गया पानी ही पानी, हर कोई हैरान

water pipeline burst : पिपरी उद्वान सिंचाई योजना की पाइपलाइन फूटने से कुछ ही देर में लाखों गेलन पानी खेतों में भर गया। पानी का प्रेशर इतना था कि पाइप से करीब 50 फीट ऊपर फव्वारा चल रहा था।

खरगोनJun 25, 2024 / 03:44 pm

Faiz

water pipeline burst
water pipeline burst : मध्य प्रदेश के खरगोन से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। जिले की पिपरी उद्वान सिंचाई योजना की आज अचानक पाइप लाइन फट गई। इस घटनाक्रम में देखते ही देखते लाखों गैलन पानी तो फिका ही। साथ ही साथ आसपास स्थित बड़ी इलाकों में सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा था, मानों कोई तालाब हो। बता दें कि पाइप से निकलने वाले पानी का प्रेशर इतना था कि जमीन से करीब 50 फीट ऊंचाई तक पानी का फव्वारा चल रहा था। फिलहाल, पाइपलाइन फूटने से आसपास के सभी किसानों के खेतों में पानी भर गया है, जिसने उन्हें चिंता में डाल दिया है।

करीब 50 फीट ऊपर तक जा रहा था पानी का फव्वारा

मध्य प्रदेश के खरगोन शहर की महत्वपूर्ण पिपरी उद्वान सिंचाई योजना की पाइप लाइन फूट गई। अचानक पाइप लाइन फूटने से लाखों गैलन पानी खेतों में बह गया। वहीं, ये पानी किसानों के खेतों में भी घुस गया। जिसके कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

मामले की जांच में जुटे अफसर

बताया जा रहा है कि, पाइपलाइन फटने से लाखों लीटर पानी बह गया। लोगों का कहना है कि पाइपलाइन फटने से करीब 50 फीट ऊपर पानी उठता नजर आया। जिसके कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी पुलिस और अधिकारियों को दी गई। लेकिन, जब तक कोई जिम्मेदार मौके पर पहुंच पाता, तब तक लाखों लीटर पानी तो फिक ही चुका था। फसलों को भी खासा नुकसान हो चुका था। फिलहाल, पुलिस के साथ विभागीय टीम मौके पर पहुंच चुकी है। पाइप फटने के कारणों और फसलों की बर्बादी का आंकलन करने के लिए जांच शुरु कर दी है।

Hindi News/ Khargone / जमीन फटी और चलने लगा 50 फीट ऊंचा फव्वारा, चारों तरफ हो गया पानी ही पानी, हर कोई हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो