scriptVery Heavy Rain Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, आज भारी नहीं अति भारी बारिश कर देगी बेहाल | IMD issued very heavy rain alert in Bharatpur, Jaipur and Udaipur | Patrika News
जोधपुर

Very Heavy Rain Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, आज भारी नहीं अति भारी बारिश कर देगी बेहाल

Very Heavy Rain Alert: मौसम विभाग के अनुसार भरतपुर, जयपुर व उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है।

जोधपुरJun 29, 2024 / 02:56 pm

Rakesh Mishra

IMD Very Heavy Rain Alert
Very Heavy Rain Alert: प्रदेश में मानसून की झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज शनिवार को आज एक बार फिर जयपुर, भरतपुर, जोधपुर, बीकानेर व उदयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने की प्रबल संभावना जताई है। आज भरतपुर, जयपुर व उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है। आगामी तीन-चार दिन जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश होने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के भी कुछ भागों में आगामी तीन-चार दिन मेघगर्जन के साथ बारिश के गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।
heavy rain alert

जोधपुर पहुंचा मानसून

वहीं जोधपुर की बात करें तो यहां शुक्रवार को मानसून ने दस्तक दी। शुक्रवार दिनभर बादल छाए रहे। सोचती गेट, माता का थान, भीतरी शहर, सूरसागर सहित आधे शहर में दोपहर से पहले तेज बारिश हुई। झमाझम बारिश से बाळा आ गया। इस दौरान 16 मिमी बारिश रिकॉर्ड की। दूसरी तरफ एयरफोर्स, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, सरदारपुरा, शास्त्री नगर, बासनी सहित आधे हिस्से में बूंदाबांदी से ही संतोष करना पड़ा। मौसम विभाग के कार्यालय में शाम तक केवल एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन बारिश की संभावना जताई है।

मानसून ने प्रदेश का दो तिहाई हिस्सा कवर किया

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी मिलने की वजह से शुक्रवार को मानसून ने राजस्थान के दो तिहाई हिस्से को कवर कर लिया। मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, शेखावाटी के चूरू से होते हुए गुजर रही है। अगले दो-तीन दिन में मानसून के पूरे देश में छा जाने की संभावना है। हल्की से लेकर मध्यम बारिश का दौर पश्चिमी राजस्थान में बना रहेगा।

दिन का तापमान 35 डिग्री से नीचे

मानसून के प्रवेश करने के साथ ही तापमान में तेजी से गिरावट आई। जोधपुर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वातावरण में अपेक्षित आद्रता न्यूनतम 50 प्रतिशत और अधिकतम 94 प्रतिशत रही। तापमान में गिरावट आने से भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकी।

Hindi News/ Jodhpur / Very Heavy Rain Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, आज भारी नहीं अति भारी बारिश कर देगी बेहाल

ट्रेंडिंग वीडियो