scriptरेत का अवैध खनन करने वालों ने बुलाया और फंदा लगाकर टांग दिया पेड़ पर | Illegal sand miners news in hindi | Patrika News
जबलपुर

रेत का अवैध खनन करने वालों ने बुलाया और फंदा लगाकर टांग दिया पेड़ पर

रेत का अवैध खनन करने वालों ने बुलाया और फंदा लगाकर टांग दिया पेड़ पर

जबलपुरJun 20, 2024 / 03:07 pm

Lalit kostha

sand mafia
जबलपुर. रेत का अवैध खनन और परिवहन अब जानलेवा होता जा रहा है। अवैध रेत के परिवहन में लगा हाइवा चालक पेड़ पर फंदे से लटका मिला। उसे गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर समझाने पहुंचे पुलिस अधिकारियों को परिजनों ने कुछ संदेहियों के नाम गिनाए और बताया कि मारपीट करने के बाद उसे फंदे पर लटकाया गया था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
अवैध रेत ढोने वाला हाइवा चालक फंदे पर लटका मिला
अस्पताल में मौत
परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए हंगामा किया

sand mining
sand mining
घटना बेलखेड़ा थाना क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार पौड़ी खुर्द निवासी हेमंत लोधी(22) पेशे से वाहन चालक था। कुछ दिन पहले वह मनोज बर्मन के कहने पर हाइवा से रेत ढोने के काम में लगा था। बाद में उसने अवैध खनन से जुड़ा मामला बताकर हाइवा चलाने से मना कर दिया था। इसके अगले ही दिन पौड़ी खुर्द में गांव से बाहर पेड़ से फंदे पर लटका हुआ मिला। आस-पास के लोगों ने देखा तो उसे नीचे उतारा। जीवित होने पर उसे तत्काल मेडिकल अस्पताल लेकर गए। दो दिन के इलाज पर भी उसकी हालत नहीं सुधरी और बुधवार को मौत हो गई।
परिजन बोले- बुलाकर लटकाया

हेमंत के परिजनों का आरोप है कि रेत के अवैध खनन और परिवहन में लगे लोगों ने उसे फोन करके बुलाया था। सभी हाइवा चलाने का दबाव बना रहे थे। लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। परिजनों ने यह भी बताया कि रेत माफिया ने शराब पार्टी भी की थी। संदेह जताया कि इसी दौरान हेमंत के साथ मारपीट की और रस्सी से बांधकर पेड़ से लटका दिया।
 Sand mines closed, still sand is coming out from the sand mine
Sand mines closed, still sand is coming out from the sand mine
रेत के अवैध कारोबार के लिए कुख्यात है क्षेत्र : बताया गया है कि बेलखेड़ा थाना क्षेत्र रेत के अवैध खनन के लिए कुख्यात है। जिसे लेकर कई वारदात हो चुकी है। लेकिन पुलिस व खनिज विभाग कार्रवाई नहीं करता। पूरे इलाके में माफिया का दबदबा है। परिजनों की नाराजगी का पता चलते ही एसडीओपी पाटन लोकेश डाबर हेमंत के परिजनों से मिले। जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि हेमंत के परिजनों ने कुछ लोगों के नाम बताए हैं जिनकी जांच कराई जाएगी।

Hindi News/ Jabalpur / रेत का अवैध खनन करने वालों ने बुलाया और फंदा लगाकर टांग दिया पेड़ पर

ट्रेंडिंग वीडियो