scriptघर के बाहर खेल रहे मासूम को कुत्ते ने बुरी तरह नोंचा, तड़प-तड़प कर मौत | Video: An innocent child playing outside the house was badly scratched by 6 dogs. | Patrika News
गाज़ियाबाद

घर के बाहर खेल रहे मासूम को कुत्ते ने बुरी तरह नोंचा, तड़प-तड़प कर मौत

Boy Died in Dog Attack: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कुत्ते के काटने एक चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

गाज़ियाबादJul 24, 2024 / 08:40 am

Aman Pandey

Dogs mauled an elderly woman to death
Boy Died in Dog Attack: गाजियाबाद के बढ़ायला गांव निवासी शिव कुमार अपनी पत्नी डोली, चार वर्षीय पुत्र नित्यांश और डेढ़ वर्षीय वासू के साथ रहते हैं। 25 जून को नित्यांश घर के बाहर खेल रहा था, तभी एक लावारिस कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। नित्यांश के चीखने पर उसके परिजन मौके पर पहुंचे और किसी तरह कुत्ते को वहां से भगाया। इस हमले से नित्यांश को कई जगह घाव हो गए थे।
परिजनों ने बच्चे को मोदीनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया और रेबीज का इंजेक्शन लगवा दिया। दो जुलाई को गांव भोजपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रेबीज की दूसरी डोज और छह जुलाई को तीसरी डोज लगवाई गई। इसके बाद बच्चे की हालात सामान्य हो गई।

हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया

हालत बिगड़ने पर बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिता शिव कुमार ने बताया कि 19 जुलाई की सुबह नित्यांश की स्थिति अचानक खराब हो गई और उसके मुंह से लार निकलने लगी। परिवार ने तुरंत उसे मोदीनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन जब वहां उसकी हालत और बिगड़ गई, तो उसे मेरठ के सुभारती अस्पताल भेजा गया। सुभारती अस्पताल से भी उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेरठ मेडिकल के डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखकर उसे दिल्ली के एम्स अस्पताल भेजने की सलाह दी। हालांकि, एम्स में नित्यांश को भर्ती नहीं किया गया।

दिल्ली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

पिता ने बताया कि एम्स में भर्ती न लेने पर परिवार उसे दिल्ली के एक निजी अस्पताल ले गया, लेकिन उसी दिन देर रात बच्चे की मौत हो गई। 20 जुलाई को परिजनों ने बिना किसी को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
यह भी पढ़ें

लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ‘साइबर क्रिमिनल’ को किया गिरफ्तार

इस घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि लावारिस कुत्तों के मामले में प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है, जिससे उनके बीच भय और गुस्सा बढ़ रहा है।

Hindi News/ Ghaziabad / घर के बाहर खेल रहे मासूम को कुत्ते ने बुरी तरह नोंचा, तड़प-तड़प कर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो