scriptकार में भीलवाड़ा से आई थी 13 लाख रुपए कीमत की अफीम, दो गिरफ्तार | Opium worth Rs 13 lakh came from Bhilwara in the car, two arrested | Patrika News
श्री गंगानगर

कार में भीलवाड़ा से आई थी 13 लाख रुपए कीमत की अफीम, दो गिरफ्तार

मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने देर रात रेलवे स्टेशन के पीछे बीएसएफ रोड पर दो युवकों से पांच किलो 200 ग्राम अफीम बरामद कर गिरफ्तार किया है।

श्री गंगानगरDec 27, 2023 / 06:47 pm

Kamlesh Sharma

Opium worth Rs 13 lakh came from Bhilwara in the car, two arrested

मादक पदार्थोँ की तस्करी के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने देर रात रेलवे स्टेशन के पीछे बीएसएफ रोड पर दो युवकों से पांच किलो 200 ग्राम अफीम बरामद कर गिरफ्तार किया है।

श्रीगंगानगर। मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने देर रात रेलवे स्टेशन के पीछे बीएसएफ रोड पर दो युवकों से पांच किलो 200 ग्राम अफीम बरामद कर गिरफ्तार किया है। बरामद अफीम की बाजार कीमत 13 लाख रुपए आंकी जा रही है। इनोवा कार से दोनों आरोपी भीलवाड़ा से यह अफीम खरीदकर लाए थे, लेकिन पुलिस को भनक लग गई।

ऐसे में इन दोनों ने हिन्दुमलकोट एरिया में जाने के बजाय यू टर्न लेते हुए वापस अपनी कार को बीएसएफ स्कूल के आगे से हनुमानगढ़ क्षेत्र की ओर जाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने इस कार को किसी तरह काबू कर लिया। इन दोनों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। कोतवाली के एसआई रोहिताश पूनियां ने बताया कि सूचना मिलने पर देर रात को नाकेबंदी कराई गई।

इस दौरान बीएसएफ स्कूल के पास एक इनोवा कार को रूकवाया तो उसमें सवार गांव पक्की निवासी 29 वर्षीय काका सिंह पुत्र पालासिंह रायसिख और इसी गांव के 42 वर्षीय गुरदयाल पुत्र अमरसिंह रायसिख को काबू किया। इनके कब्जे से पांच किलो 200 अफीम और पहले अफीम बेचान के एवज में वसूल की गई 28 हजार रुपए की राशि बरामद की गई। इन दोनों ने प्रारंभिक पूछताछ में भीलवाड़ा से अफीम लाना स्वीकारा है।

वे श्रीगंगानगर से होते हुए गांव की ओर जा रहे थे। इससे पहले पुलिस को भनक लग गई। कार को वापस गंगानगर मोड़ा था कि बीएसएफ स्कूल के पास कोतवाली पुलिस ने इन दोनों को काबू कर लिया। दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। वहां से सात दिन पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

अफीम तस्करी के जुर्म में सजा काट चुका है गुरदयाल
जांच अधिकारी पुरानी आबादी एसएचओ धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी गुरदयाल सिंह शातिर अपराधी है। वह करीब पच्चीस किलो अफीम तस्करी के आरोप में पल्लू क्षेत्र में गिरफ़्तार हुआ था और उसे सात साल की सजा भी मिली थी। सजा काटने के बावजूद उसने मादक पदार्थों की तस्करी का धंधा छोड़ा नहीं। उसने अपने इस ध्ंधे के लिए गांव के ही युवा काकासिंह को कैरियर के तौर पर साथ रख लिया।

हर महीने दो बार लाते थे पांच-पांच किलो अफीम
जांच अधिकारी ने बताया कि अब तक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी गुरदयाल सिंह हर महीने दो बार भीलवाड़ा जाता था। वहां से पांच -पांच किलो अफीम की खेप लाता था। यह आरोपी ने काफी बार अफीम लाकर यहां बेच चुका है। इस आरोपी को काबू करने के लिए हिन्दुमलकोट थाने के वाहन चालक दिनेश की सूचना अहम रही। इस वाहन चालक की सूचना पर जिला विशेष टीम की टीम ने जाल बिछाया और दोनों आरोपी धरे गए।

Hindi News/ Sri Ganganagar / कार में भीलवाड़ा से आई थी 13 लाख रुपए कीमत की अफीम, दो गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो