scriptUS Open 2024: सबालेंका ने ओलंपिक चैंपियन झेंग को किया बाहर, सेमीफाइनल में नवारो से मुकाबला | US Open 2024 Aryna Sabalenka to face Emma Navarro in semi-finals | Patrika News
Tennis News

US Open 2024: सबालेंका ने ओलंपिक चैंपियन झेंग को किया बाहर, सेमीफाइनल में नवारो से मुकाबला

US Open 2024: आर्यना सबालेंका ने पेरिस ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चीन की झेंग क्विनवेन को बेहद आसानी से हराकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब उनका सेमीफाइनल में नवारो से मुकाबला होगा।

नई दिल्लीSep 05, 2024 / 08:38 am

lokesh verma

US Open 2024: दूसरी वरीयता प्राप्त महिला एकल खिलाड़ी बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने पेरिस ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चीन की झेंग क्विनवेन को बेहद आसानी से हरा कर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सबालेंका ने सातवीं वरीय क्विनवेन को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में बेलारूसी स्टार का सामना अमेरिका की एम्मा नवारो से होगा, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल में स्पेन की पाउला बाडोसा को 6-2, 7-5 से शिकस्त दी।

लगातार चौथी बार सेमीफाइनल में

सबालेंका ने लगातार चौथी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। पिछले साल सबालेंका फाइनल में पहुंची थी, लेकिन स्थानीय खिलाड़ी कोको गॉफ के हाथों हार कर खिताब से चूक गई थी। लेकिन इस बार सबालेंका शानदार फॉर्म में दिख रही हैं।

फ्रिट्ज पहले ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में

पुुरुष एकल में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने चौथी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 7-6, 3-6, 6-4, 7-6 से हराते हुए अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में जगह बना ली। 2022 के बाद से फि्रट्ज ने सभी मेजर टूर्नामेंटों के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना किया था। लेकिन इस बार उन्होंने कोई गलती नहीं की। अंतिम-4 में फि्रट्ज का सामना हमवतन फ्रांसेस टियाफो से होगा। ग्रिगोर दिमित्रोव के चोट के कारण रिटायर होने के चलते टियाफो को अंतिम-4 में जगह मिली। मैच रोके जाने के समय टियाफो 6-3, 6-7, 6-3, 4-1 से आगे चल रहे थे।

2005 के बाद ऑल अमरीकन सेमीफाइनल

2005 के बाद आर्थर ऐश स्टेडियम में पहली बार ऑल अमेरिकन सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। तब आंद्रे आगासी और रॉबी गिनेप्री के बीच खेला गया यूएस ओपन सेमीफाइनल पांच सेट तक चला था। फि्रट्ज का टियाफो के खिलाफ रेकॉर्ड 6-1 का है। टियाफो ने एक बार 2016 में इंडियन वेल्स में फि्रट्ज को हराया था।

Hindi News/ Sports / Tennis News / US Open 2024: सबालेंका ने ओलंपिक चैंपियन झेंग को किया बाहर, सेमीफाइनल में नवारो से मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो