scriptUS Open 2024 में लगातार दूसरा बड़ा उलटफेर, अल्काराज के बाद जोकोविच भी टूर्नामेंट से बाहर | novak djokovic out of us open 2024 after carlos alcaraz | Patrika News
Tennis News

US Open 2024 में लगातार दूसरा बड़ा उलटफेर, अल्काराज के बाद जोकोविच भी टूर्नामेंट से बाहर

US Open 2024: दुनिया के 74वें नंबर के खिलाड़ी बोटिक वान डी जैंडस्कूल्प ने शुक्रवार को जहां कार्लोस अल्कारेज को दूसरे दौर में हराया था। वहीं, टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में शनिवार को 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नोवाक जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा है।

नई दिल्लीAug 31, 2024 / 02:05 pm

Vivek Kumar Singh

US Open 2024
US Open 2024: यूएस ओपन में लगातार दो दिन दो बड़े उलटफेर हुए हैं। दुनिया के 74वें नंबर के खिलाड़ी बोटिक वान डी जैंडस्कूल्प ने शुक्रवार को जहां पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीय स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज को पुरुष एकल के दूसरे दौर में हराया था। वहीं, टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में शनिवार को 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुके और गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा है। जोकोविच को 28वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के अलेक्सी पोपिरिन ने 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से हराया।

ग्रैंड स्लैम के बिना वर्ष का समापन करेंगे जोकोविच

सर्बियाई स्‍टार खिलाड़ी जोकोविच को रिकॉर्ड 25वें प्रमुख खिताब और 100वें करियर खिताब की तलाश थी, 2017 के बाद यह पहला मौका होगा, जब वह  ग्रैंड स्लैम जीत के बिना वर्ष का समापन करेंगे। यह 2002 के बाद पहला सीजन भी है, जब बिग थ्री (जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल) में से कोई एक बड़ी जीत हासिल नहीं कर पाएगा।

पोपिरिन के करियर की सबसे बड़ी जीत

ग्रैंड स्लैम में दो सेट से पिछड़ने के बाद आठ बार वापसी करने वाले जोकोविच इस बार पोपिरिन के खिलाफ चार सेट के मुकाबले में वापसी नहीं कर सके। 25 वर्षीय पोपिरिन के करियर की ये सबसे बड़ी जीत है और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में जगह बना सके हैं। यह हार 2022 के चैंपियन कार्लोस अल्काराज के बाहर होने के बाद हुई। 1973 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब दूसरे और तीसरे वरीय खिलाड़ी चौथे दौर से पहले बाहर हो गए।

किस्मत ने मेरा साथ दिया-  पोपिरिन

पोपिरिन ने जीत के बाद कहा कि मुझे लगता है कि आखिरकार इस साल तीसरी बार किस्मत ने मेरा साथ दिया। ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में हमारे बीच कुछ मुकाबले हुए थे। उन मैचों में मेरे पास मौके थे, लेकिन मैंने उनका फायदा नहीं उठाया। यह मैच थोड़ा अलग था। जब मेरे पास मौके थे, तो मैंने उनका फायदा उठाया और अच्छा टेनिस खेला।

Hindi News/ Sports / Tennis News / US Open 2024 में लगातार दूसरा बड़ा उलटफेर, अल्काराज के बाद जोकोविच भी टूर्नामेंट से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो