scriptPro Kabaddi 2024: ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बोली में बिकने वाले सचिन तंवर ढाएंगे कहर, अजय ठाकुर ने जताया भरोसा | pro kabaddi league 2024 ajay thakur believe sachin tanwar is capible to performe well for tamil thalaivas | Patrika News
खेल

Pro Kabaddi 2024: ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बोली में बिकने वाले सचिन तंवर ढाएंगे कहर, अजय ठाकुर ने जताया भरोसा

Pro Kabaddi 2024: भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान अजय ठाकुर ने भरोसा जताया कि सचिन अपनी कीमत और नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

नई दिल्लीAug 26, 2024 / 04:51 pm

Vivek Kumar Singh

Sachin Tanwar
Pro Kabaddi League 2024: प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में दो खिलाड़ी पर जमकर पैसा बरसा और उनकी कीमत 2 करोड़ के भी पार कर गई। सचिन को तमिल थलाइवाज ने 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि ईरानी खिलाड़ी मोहम्मदरेजा चियानेह को हरियाणा स्टीलर्स ने 2.07 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा। तमिल थलाइवाज द्वारा अपने खिलाड़ी को महंगी कीमत पर खरीदे जाने पर पूर्व भारतीय कबड्डी कप्तान अजय ठाकुर ने भरोसा जताया कि सचिन, जो पीकेएल 11 में सबसे महंगे रेडर हैं, अपनी कीमत और नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।
ठाकुर ने कहा, “सचिन अपनी कीमत के अनुरूप प्रदर्शन करेंगे। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। तमिल थलाइवाज ने उन्हें टीम में शामिल कर बहुत अच्छा फैसला किया है।” पीकेएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने सचिन के 233 डू-ऑर-डाई रेड प्वाइंट्स से ज्यादा स्कोर नहीं किया है। थलाइवाज को उम्मीद होगी कि वह सीजन 11 में अपने प्रदर्शन को और बेहतर करें। उन्होंने पिछले सीजन में 171 रेड प्वाइंट्स बनाए थे और लीग इतिहास में सर्वाधिक रेड प्वाइंट्स (952) के मामले में ऑल टाइम चार्ट में सातवें स्थान पर हैं।

बुल्स को सस्ते में मिल गए परदीप नरवाल

इसके अलावा, बेंगलुरु बुल्स ने भी एक मोटी रकम के साथ प्रदीप नरवाल को अपने साथ जोड़ा, जो पीकेएल में उनकी पहली फ्रेंचाइजी में वापसी है। ठाकुर ने कहा, “जहां तक ​​प्रदीप नरवाल की बात है, उन्हें बेंगलुरु बुल्स ने 70 लाख रुपये में साइन किया था, लेकिन मेरा मानना ​​है कि वह टीम के लिए 1.5 करोड़ रुपये का मूल्य लाएंगे।” देश में कबड्डी के विकास में पीकेएल की भूमिका पर बोलते हुए अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि फ्रेंचाइजी आधारित लीग ने युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया है। पद्मश्री पुरस्कार विजेता ठाकुर ने कहा, “खिलाड़ियों के लिए कबड्डी में काफी सुधार हुआ है। पीकेएल के आगमन से खिलाड़ियों को पहचान मिली है और युवा प्रतिभाओं को अब एक मंच मिला है, जो एक बड़ी उपलब्धि है।”

Hindi News/ Sports / Pro Kabaddi 2024: ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बोली में बिकने वाले सचिन तंवर ढाएंगे कहर, अजय ठाकुर ने जताया भरोसा

ट्रेंडिंग वीडियो