scriptPCB ने BCCI से कहा लिखकर दीजिए…, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर मचा घमासान  | PCB want BCCI give in writing indian cricket team will not visit pakistan for champions Trophy 2025 | Patrika News
खेल

PCB ने BCCI से कहा लिखकर दीजिए…, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर मचा घमासान 

Champions Trophy 2025: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों से यात्रा प्रतिबंध का हवाला देते हुए अगले वर्ष टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी है।

नई दिल्लीJul 16, 2024 / 05:20 pm

Prashant Tiwari

अगले साल होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार टीम इंडिया को अपने मुल्क बुलाने के लिए दबाव बना रहा है। जबकि, भारतीय टीम का पाकिस्तान की यात्रा करना लगभग असंभव है। बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि, बीसीसीआई ने इस बात पर कड़ा रुख दिखाया है कि क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान जाने का निर्णय पूरी तरह से भारत सरकार का फैसला होगा। वहीं, सूत्रों के मुताबिक पीसीबी ने बीसीसीआई से कहा है कि अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्राफी खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो इस बात को लिखकर दीजिए। 
PCB want BCCI give in writing indian cricket team will not visit pakistan for champions Trophy 2025
 PCB ने BCCI से कहा लिखकर दीजिए…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों से यात्रा प्रतिबंध का हवाला देते हुए अगले वर्ष टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाइब्रिड मॉडल के किसी भी विचार को खारिज करते हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को पूरी तरह से अपने देश में आयोजित करने पर कड़ा रुख अपनाया है। पीसीबी ने कथित तौर पर धमकी दी है कि अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करती है, तो वह भारत और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले 2026 टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएगा।
एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी टीम इंडिया 

बता दें कि पिछले साल भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था और फाइनल समेत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे। उस समय एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन भारत के कारण पाकिस्तान को श्रीलंका के साथ मेजबानी साझा करनी पड़ी थी। टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने का मुद्दा गर्म हो चुका है। लगातार दूसरे टूर्नामेंट की पूरी मेजबानी हाथ से जाती हुई देख रही पीसीबी बौखला गई है और बीसीसीआई से लिखित में जवाब मांग लिया है।
PCB want BCCI give in writing indian cricket team will not visit pakistan for champions Trophy 2025
हाइब्रिड मॉडल प्रस्ताव का विरोध करेगा पाकिस्तान

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी पाकिस्तान में पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी पर कायम है और 19-22 जुलाई तक कोलंबो में आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के दौरान किसी भी हाइब्रिड मॉडल प्रस्ताव का विरोध करेगा। जबकि, बीसीसीआई ने आईसीसी से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हाइब्रिड मॉडल लागू करने का अनुरोध करने का संकेत दिया है, जिससे भारत अपने मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू में खेल सके।
PCB ने आईसीसी को सौंपा शेड्यूल  

पीसीबी ने भारत के मैचों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी को अपना ड्राफ्ट शेड्यूल सौंप दिया है। ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, भारत को लाहौर में अपने सभी मैच खेलने हैं, जिसमें संभावित सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है। टूर्नामेंट 19 फरवरी को कराची में शुरू होगा, जबकि फाइनल 9 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा। खराब मौसम की स्थिति में फाइनल के लिए 10 मार्च को रिजर्व डे रखा जाएगा।

Hindi News/ Sports / PCB ने BCCI से कहा लिखकर दीजिए…, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर मचा घमासान 

ट्रेंडिंग वीडियो