scriptनई नेशनल क्रिकेट एकेडमी बना रहा BCCI, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस | BCCI build new National Cricket Academy will be equipped with these hi-tech facilities | Patrika News
खेल

नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी बना रहा BCCI, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर, बेंगलुरु में बन रही नई नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के बारे में जानकारी दी।

बैंगलोरAug 03, 2024 / 09:39 pm

Prashant Tiwari

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर, बेंगलुरु में बन रही नई नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह अकादमी जल्द ही शुरू होने वाली है।
जय शाह ने दी जानकारी
जय शाह ने कहा कि यह पहल हमारे देश के मौजूदा और भावी क्रिकेटरों को सर्वश्रेष्ठ वातावरण में अपने कौशल को विकसित करने में मदद करेगी। जय शाह ने अपनी पोस्ट में अकादमी की कुछ तस्वीरें भी शेयर की है। उम्मीद की जा रही है कि यह अकादमी भारतीय क्रिकेट में नई प्रतिभाओं को निखारने का प्रमुख केंद्र बनेगी और देश के खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करेगी।
इन सुविधाओं से होगा लैस

जय शाह ने पोस्ट में लिखा, “बीसीसीआई की नई नेशनल क्रिकेट अकादमी का काम लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही यह बेंगलुरु में ओपन हो जाएगी। नए एनसीए में तीन विश्व स्तरीय खेल मैदान, 45 प्रैक्टिस पिच, इंडोर क्रिकेट पिच, ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल और आधुनिक ट्रेनिंग, रिकवरी व खेल विज्ञान की सुविधाएं होंगी।”
ये काम करता है NSA

मालूम हो कि, नेशनल क्रिकेट अकादमी में भारतीय क्रिकेट में युवा प्रतिभा को तराशने और उनको सीनियर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तैयार करने का कार्य होता रहा है। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में एनसीए अनेकों युवा प्रतिभाओं को सीनियर टीम के लिए विकसित करने के लिए काफी चर्चाओं में रही थी। इसके अलावा एनसीए में चोटिल खिलाड़ी अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी के लिए भी जाते हैं। 

Hindi News/ Sports / नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी बना रहा BCCI, इन हाईटेक सुविधाओं से होगा लैस

ट्रेंडिंग वीडियो