scriptराजस्थान में शिक्षकों की ड्यूटी को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, अब इस नए मॉड्यूल के माध्यम से ही लगेंगी ड्यूटियां | duties of employees and teachers in education department will be assigned only through newly module inaugurated by Education Minister | Patrika News
बीकानेर

राजस्थान में शिक्षकों की ड्यूटी को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, अब इस नए मॉड्यूल के माध्यम से ही लगेंगी ड्यूटियां

Rajasthan News : शिक्षा विभाग में अब कर्मचारियों तथा शिक्षकों की ड्यूटियां नए शुरू किए मॉड्यूल से ही लगाई जाएगी। इसके लिए अब ऑफलाइन ड्यूटी आदेश जारी नहीं होंगे।

बीकानेरJun 20, 2024 / 10:49 am

Kirti Verma

madan dilawar
Rajasthan News : शिक्षा विभाग में अब कर्मचारियों तथा शिक्षकों की ड्यूटियां नए शुरू किए मॉड्यूल से ही लगाई जाएगी। इसके लिए अब ऑफलाइन ड्यूटी आदेश जारी नहीं होंगे।शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मंगलवार को इस नए मॉड्यूल Staff Duty Monitoring Module का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कार्मिकों के हितों की रक्षा करना विभाग की प्रमुख प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल के माध्यम से अब राजकीय विद्यालयों के सभी कर्मचारियों की प्रशिक्षण कार्यक्रमों, खेल गतिविधियों, चुनाव कार्यों, प्रश्नपत्र निर्माण, विज्ञान मेलों आदि में लगाई जाने वाली ड्यूटी केवल शाला दर्पण से ही दी जाएगी। किसी भी शिक्षक को ऑफलाइन प्रतिनियुक्ति पर नहीं भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस जिले में 40 बांधों में नहीं एक बूंद भी पानी, मेहरबान नहीं हुआ मानसून तो आ सकती है आफत

यदि विभाग को परीक्षा प्रश्नपत्र निर्माण, विज्ञान मेला, खेल गतिविधियां, चुनाव कार्य, प्रशिक्षण, शोध कार्य, विधानसभा कार्य, परीक्षा आयोजन, आपदा प्रबंधन, उत्सव, कार्यशाला आदि के लिए किसी कर्मचारी को अधिकतम 15 दिनों तक के लिए अन्य विद्यालय/कार्यालय में भेजना होगा, तो उसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा और शाला दर्पण से ही प्रतिनियुक्ति जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पहल कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता लाएगी और इसे सरल बनाने में सहायक सिद्ध होगी।

Hindi News/ Bikaner / राजस्थान में शिक्षकों की ड्यूटी को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, अब इस नए मॉड्यूल के माध्यम से ही लगेंगी ड्यूटियां

ट्रेंडिंग वीडियो