scriptGold-Silver Price : चांदी का भाव एक लाख रुपए प्रति किग्रा पर पहुंचा, सोने का रेट करेगा हैरान | Patrika News

Gold-Silver Price : चांदी का भाव एक लाख रुपए प्रति किग्रा पर पहुंचा, सोने का रेट करेगा हैरान

Gold-Silver Price : राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में चांदी का भाव एक लाख रुपए प्रति किग्रा पर पहुंचा गया। वहीं सोने का रेट जानकर हैरान हो जाएंगे।

Oct 22, 2024 / 03:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Gold-Silver Price Rajasthan Banswara Silver Price Reaches Rs 1 Lakh Per kg Gold Rate Surprise You
Gold-Silver Price : बांसवाड़ा शहर के बाजारों में सोमवार का दिन सोने और चांदी के नाम रहा। पहली बार चांदी का भाव एक लाख रुपए प्रति किलोग्राम के उच्चतम स्तर के पार हो गया, जबकि शुद्ध सोने का भाव 80,650 रुपए प्रति 10 ग्राम तक रहा। जेवराती सोने की बात की जाए तो यह करीब 74,500 रुपए से लेकर दिन में कई बार 75,000 रुपए प्रति 10 ग्राम तक रहा। सर्राफा बाजार में इन दिनों तेजी छाई हुई है। कीमती धातुओं के भाव हर दिन लगातार बढ़ रहे हैं।

बांसवाड़ा में बाजार में चांदी ने एक लाख का छुआ आंकड़ा

बांसवाड़ा शहर के बाजार में चांदी ने एक लाख का आंकड़ा छू लिया है, जोकि पहली बार हुआ है। एमसीएक्स पर चांदी का भाव सुबह करीब 11 बजे 98 हजार रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया था। इसके बाद स्थानीय बाजार ने थोड़ी सी बढ़त ली और भाव एक लाख रुपए प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गया। बाजार में दुकानदारों ने 1,00,200 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर चांदी का कारोबार किया। हालांकि, आभूषण के मामले में इसके भाव थोड़े कम थे। आभूषण में जितनी चांदी, उतने भाव के आधार पर बेचा गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां पर 11 नवंबर शाम से 13 नवंबर शाम तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें क्यों

सोना जेवराती 75 हजार तक बिका

शहर और ग्रामीण इलाकों में जेवराती सोना 74,200 से 75,000 रुपए प्रति तोला तक बिका। हालांकि, कुछ दुकानदार 20 कैरेट का सोना भी बेचते हैं, जिसके भाव इससे भी कम रहे।
यह भी पढ़ें

Weather Updates : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 90 मिनट में इन 4 संभाग में होगी हल्की-मध्यम बारिश

गत वर्ष के मुकाबले चांदी ने दिया 35 फीसद तक का रिटर्न

बांसवाड़ा के बाजार में गत वर्ष के मुकाबले तुलना में चांदी ने करीब 35% का रिटर्न दिया। पिछले साल त्योहार से करीब 10 दिन पहले चांदी के भाव 62,000 रुपए प्रति किलोग्राम थे। सिल्वर पेटी के भाव करीब 74,000 रुपए थे, जबकि सोने ने 29% का रिटर्न दिया है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का 2 साल का भर्ती सम्बंधी कलेण्डर जारी, जानें कब होंगी परीक्षाएं

सोना के और महंगा होने के आसार

बुलियन कारोबारी अल्केश जैन ने बताया कि चांदी का भाव सोमवार को करीब 98,000 से 1,00,000 रुपए प्रति किलोग्राम के बीच रहा, जबकि शुद्ध सोने का भाव 80,500 रुपए तक पहुंच गया। ऐसे में इसकी कीमतों में और बढ़ोतरी के आसार हैं। कारोबारी सनत जैन ने बताया कि कीमती धातुओं के भाव लगातार बढ़ने से बाजार पर असर हो रहा है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब कीमतें इतनी ज्यादा हो गई हैं।

Hindi News / Gold-Silver Price : चांदी का भाव एक लाख रुपए प्रति किग्रा पर पहुंचा, सोने का रेट करेगा हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो