scriptयूपी में ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, हाल ही में टाटा-जम्मूतवी ट्रेन भी हादसे से बची | Three coaches of train derailed in UP recently Tata-Jammu Tavi train also escaped accident | Patrika News
सोनभद्र

यूपी में ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, हाल ही में टाटा-जम्मूतवी ट्रेन भी हादसे से बची

सोनभद्र में एक ट्रेन डिरेल हो गई है। ट्रेन के इंजन समेत तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

सोनभद्रAug 11, 2024 / 05:47 pm

Prateek Pandey

train derail in sonbhadra
उत्तर प्रदेश में रेल हादसे लगातार हो रहे हैं। अक्सर ट्रेन हादसे हो रहे हैं। अब सोनभद्र से मालगाड़ी के पटरी से उतने का मामला सामने आया है।

अनपरा थर्मल पॉवर स्टेशन जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी

रविवार को सोनभद्र के बीना क्षेत्र के बांसी बिजली उपकेंद्र के पास लगभग 10:50 बजे खड़िया से कोयला लेकर अनपरा थर्मल पॉवर स्टेशन जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। हादसे में इंजन समेत तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए। संभावना जताई जा रही है कि क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से मिट्टी दब गई और इसी कारण से ट्रेन बेपटरी हो गई। इस घटना से ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया है।
यह भी पढ़ें

पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में मांगा 5 किलो आलू, एसपी ने कर दिया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि इसके पहले भी गोंडा से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी अलीगढ़ से पहले अमरोहा में कुछ हफ्ते पहले 9 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हाल ही में दुद्धी और महुअरिया रेलवे स्टेशनों के बीच शुक्रवार की रात रेलवे ट्रैक पर स्लीपर रख जम्मूतवी से बरकाकाना जा रही टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस को डीरेल करने की कोशिश की। ट्रेन चालक की सतर्कता से एक बड़ी घटना होने से बच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आरपीएफ-जीआरपी ने ट्रैक पर रखे स्लीपर को हटाया जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया जा सका।

Hindi News/ Sonbhadra / यूपी में ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, हाल ही में टाटा-जम्मूतवी ट्रेन भी हादसे से बची

ट्रेंडिंग वीडियो