scriptWeather Update: बस इतने दिन का करें इंतजार, फिर से झमाझम बारिश करेगी बेहाल, IMD का बड़ा अपडेट | weather alert today rajasthan imd weather update weather forecast | Patrika News
सिरोही

Weather Update: बस इतने दिन का करें इंतजार, फिर से झमाझम बारिश करेगी बेहाल, IMD का बड़ा अपडेट

पर्यटन स्थल माउंट आबू की पहाडिय़ों में मंद गति से बहते झरनों (Weather Update) का आकर्षण, धुंध के आंचल में लिपटती वादियों के मनमोहक नजारे सैलानियों के मन को तरोताजा कर आनंदित कर रहे हैं।

सिरोहीAug 27, 2023 / 12:43 pm

Rakesh Mishra

fog_in_mount_abu.jpg
माउंट आबू। पर्यटन स्थल माउंट आबू की पहाडिय़ों में मंद गति से बहते झरनों का आकर्षण, धुंध के आंचल में लिपटती वादियों के मनमोहक नजारे सैलानियों के मन को तरोताजा कर आनंदित कर रहे हैं। जगह जगह हरितिमा की चादर ओढे गिरि श्रृंखलाओं पर प्रकृति की ओर से बादलों (Weather Update) की विभिन्न आकृतियां उकेरे जाने से उन्हें और अधिक आभामय बना देते है। बादल कभी पहाडिय़ों पर क्राउन के रूप में कभी अन्य किसी स्वरूप में आपने आकृति बनाकर पर्यटकों का मन मोह रहे है। शनिवार को जहां सवेरे वादियां गहरी धुंध के आगोश में लिपटी रही।
यह भी पढ़ें

RPL T-20: जैकलीन और कनिका मचाएंगी धमाल, फिर आमने-सामने भिड़ेंगी ये 2 टीमें

वहीं दोपहर में धुंध के नदारद होने व धूप निकलने पर ऐतिहासिक नक्की झील में नौकाविहार का आनंद लेकर पर्यटक फोटोग्राफी करते हुए आबू भ्रमण को यादगार बनाते देखे। सवेरे धुंध के बीच सैलानियों ने सड़कों, बाजारों में चहलकदमी करते हुए मौसम का लुत्फ उठाया। तापमापी के पारे में उतार-चढ़ाव के चलते अधिकतम तापमान 29.2 व न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।
यह भी पढ़ें

IMD Weather Forecast: 5 दिनों तक कितनी होगी बारिश, आखिरकार मौसम विभाग ने जारी किया नया अपडेट

वहीं जून महीने की बात करें तो बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के चलते राजस्थान में जोरदार बरसात (Weather Update) हुई थी। इसके बाद जुलाई में ऐसी मानसूनी बारिश हुई कि कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया। मौसम में उस बदलाव से किसानों को बड़ी राहत मिली थी, लेकिन अब बारिश नहीं होने से किसान परेशान दिख रहे हैं। इस महीने में अभी 5 दिन बाकी हैं, लेकिन बरसात होने के आसार नहीं हैं। ऐसे में बरसात का आंकड़ा महीने के आखिर में भी 30.4 मिमी ही बना रहेगा। सितंबर के पहले हफ्ते तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा।

Hindi News/ Sirohi / Weather Update: बस इतने दिन का करें इंतजार, फिर से झमाझम बारिश करेगी बेहाल, IMD का बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो