scriptराजस्थान में यहां हुई इतनी बारिश, बहने लगे झरने, गहरी धुंध ने कराया जन्नत का अहसास | Waterfalls started flowing in Mount Abu, Rajasthan after rain | Patrika News
सिरोही

राजस्थान में यहां हुई इतनी बारिश, बहने लगे झरने, गहरी धुंध ने कराया जन्नत का अहसास

Rajasthan Weather: माउंट में सवेरे गहरी धुंध ने समूचे माउंट आबू को अपने आंचल में समेटे रखा, जिससे यहां सैर-सपाटे को आए सैलानियों को वाहनों की लाइट जलाकर ड्राइव करना पड़ा

सिरोहीJul 16, 2024 / 02:56 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather: पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में हुई झमाझम बारिश से क्षेत्र के नदी-नालों में पानी की आवक हुई। आबूरोड माउंट आबू सड़क मार्ग के दोनों ओर झरने बहने लग गए, जिससे पर्यटक आनंदित हो उठे। बदल मौसम से हरीतिमा की चादर ओढ़े वादियां पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

जलाशयों में पानी का आवक

सवेरे गहरी धुंध ने समूचे माउंट आबू को अपने आंचल में समेटे रखा, जिससे यहां सैर-सपाटे को आए सैलानियों को वाहनों की लाइट जलाकर ड्राइव करना पड़ा। इधर, सवेरे भ्रमणकारियों ने मौसम की ठंडक व बारिश के बीच भीगते हुए भ्रमण का आनंद लिया। यहां अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सोमवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 60.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अब तक कुल 269.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। नदी, नाले, झरने गतिमान होने से नक्की झील, लोअर कोदरा व अप्पर कोदरा बांधों समेत विभिन्न जलाशयों में पानी की आवक शुरू हो गई।

सड़कों पर बहने लगा पानी

सिरोही जिला मुख्यालय पर सोमवार को बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई। बारिश से सिरोही शहर की सड़कों पर पानी बहने लगा। हालांकि बारिश थोड़ी देर के लिए हुई, इसके बाद फिर धूप खिली और शाम को फिर आसमान में बादल छाए रहे। अचानक मौसम का मिजाज बदलेने से लोगों से गर्मी से राहत मिली। उधर बारिश अच्छी होने से सरजावाव गेट समेत अन्य जगह तेज वेग के साथ सड़क पर पानी बहा। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। बारिश व ठंडी हवा चलने से मौसम खुशनुमा बना रहा।

Hindi News/ Sirohi / राजस्थान में यहां हुई इतनी बारिश, बहने लगे झरने, गहरी धुंध ने कराया जन्नत का अहसास

ट्रेंडिंग वीडियो