scriptनक्की झील में मोबाइल गिरा तो पत्नी ने लगाई छलांग, बचाने पति भी कूदा, फिर हुआ कुछ ऐसा… | Husband and wife saved from drowning in Nakki lake of Mount Abu | Patrika News
सिरोही

नक्की झील में मोबाइल गिरा तो पत्नी ने लगाई छलांग, बचाने पति भी कूदा, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Nakki Lake Accident : नक्की झील में नौकाविहार करते समय पैडल बोट चलाते थक जाने पर युगल झील के दूसरे किनारे उतर गया। नाव से उतरने के बाद याद आया कि मोबाइल नाव में ही रह गया है। मोबाइल लेने की कवायद में महिला झील में गिर गई, जिसे देखते हुए महिला के पति ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी।

सिरोहीDec 15, 2023 / 10:44 am

Rakesh Mishra

nakki_lake_accident.jpg
Nakki Lake Accident : नक्की झील में नौकाविहार करते समय पैडल बोट चलाते थक जाने पर युगल झील के दूसरे किनारे उतर गया। नाव से उतरने के बाद याद आया कि मोबाइल नाव में ही रह गया है। मोबाइल लेने की कवायद में महिला झील में गिर गई, जिसे देखते हुए महिला के पति ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी। दोनों के डूबने की जानकारी मिलने पर समीप ही आर्य समाज पार्किंग में फोटोग्राफी का व्यवसाय करने वाले फोटोग्राफरों व अन्य लोगों ने झील में छलांग लगाकर उन्हें बचाने का सराहनीय कार्य किया।
पुलिस के अनुसार सैलानी युगल रघुबीरपुर जिला हावड़ा, हाल अहमदाबाद निवासी सुमंत कुमार पुत्र सांवल संतार सांडिल अपनी पत्नी पारो के साथ माउंट आबू घूमने आए थे। रात को एक होटल में विश्राम कर बुधवार को दिन भर माउंट आबू के दर्शनीय स्थलों का अवलोकन किया। शाम को सूर्यास्त दर्शन के बाद मार्केट घूमते हुए नक्की झील पहुंचे। जहां बोट हाउस से टिकट लेकर झील में पैडल बोट के जरिए नौका विहार करने चले गए। झील में पैडल बोट चलाते-चलाते थक जाने पर उन्होंने झील के दूसरे किनारे पर आर्यसमाज पार्किंग के पास बने आदिवासी पितृ तर्पण घाट की सीढ़ियों पर बोट सटाकर उतर गए।
बोट से उतरने के बाद पारो को याद आया कि उनका मोबाइल बोट में ही रह गया है। बोट सीढ़ियों के पास ही खड़ी थी। जिसे देख पारो ने मोबाइल लेने के लिए सीढ़ी से बोट की ओर छलांग लगा दी, लेकिन बोट पानी में आगे सरक जाने से वह पानी में ही गिर गई। पारो को गिरता हुआ देखकर पति सुमंत ने भी छलांग लगा दी, लेकिन वह भी डूबती पारो को बाहर निकालने में कामयाब नहीं हुआ। इसी बीच आर्य समाज पार्किंग में फोटोग्राफी आदि का व्यवसाय कर रहे पूनम सिंह, जितेंद्र चौहान, मुकेश टेलर आदि वहां पहुंचे। जिन्होंने झील में डूबते हुए दोनों लोगों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में इस पर्यटन स्थल पर अक्सर नजर आता है भालू, देखकर रोमांचित हो जाते हैं पर्यटक

इसी बीच किसी ने पुलिस थाने में सूचना दे दी। जिस पर पुलिस जाब्ता, नगरपालिका व बोटहाउस के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

Hindi News/ Sirohi / नक्की झील में मोबाइल गिरा तो पत्नी ने लगाई छलांग, बचाने पति भी कूदा, फिर हुआ कुछ ऐसा…

ट्रेंडिंग वीडियो