scriptसाढ़े 14 करोड़ की लागत से 11 गांवों में होगी पेयजल की व्यवस्था | Drinking water provided in 11 villages at a cost of Rs 14.5 crores | Patrika News
सिंगरौली

साढ़े 14 करोड़ की लागत से 11 गांवों में होगी पेयजल की व्यवस्था

नवीन नल जल योजना का किया गया अनुमोदन ……

सिंगरौलीDec 06, 2023 / 11:41 pm

Ajeet shukla

Drinking water provided in 11 villages at a cost of Rs 14.5 crores

Drinking water provided in 11 villages at a cost of Rs 14.5 crores

सिंगरौली. जिले के तीनों विकासखंडों में 11 गांवाें पेयजल व्यवस्था को लेकर जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा। नवीन नल जल योजना के तहत इन गांवों के लिए 1456.06 लाख रुपए का बजट अनुमोदित किया गया है। कलेक्टर अरूण परमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में योजना को अनुमोदन मिला। बैठक में वनमण्डल अधिकारी अखिल बंसल के अलावा सीइओ जिला पंचायत गजेंद्र सिंह नागेश सहित अन्य संबंधित समिति के सदस्य मौजूद रहे।
जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री लवलेश राठौर ने पेयजल से संबंधित सभी योजना के प्रगति से सभी को अवगत कराया। इसके बाद कलेक्टर ने निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप समय सीमा के अंदर हर घर, विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्रों, ग्राम पंचायतों के भवनों, स्वास्थ्य केंद्रों सहित अन्य शासकीय भवनों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएं। कहा कि पाइप लाइन के कार्य जहां पूर्ण नहीं किया गया है उसमें प्रगति लाएं। इसके अलावा उन्होंने पेयजल की अत्यंत आवश्यकता वाले 11 गांवों के लिए नवीन नल जल योजना के तहत 1456.06 लाख का बजट अनुमोदित किया। इसमें सभी सदस्यों ने अपनी सहमति दी।
ये निर्देश भी

– गर्मी के सीजन को मद्देनजर पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता बनाएं।
– पेयजल से संबंधित अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए।

– डीएमएफ व सीएसआर मद से स्वीकृत हैंडपंप का खनन किया जाए।
– आउटसोर्सिंग से पूर्व में रखे गए श्रमिकों व कार्यों की जानकारी दें।

Hindi News/ Singrauli / साढ़े 14 करोड़ की लागत से 11 गांवों में होगी पेयजल की व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो