scriptसमय की पटरी पर लौटेंगी बेपटरी हुई ऊर्जाधानी की ट्रेन | Complaint from railway board of late trains in Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

समय की पटरी पर लौटेंगी बेपटरी हुई ऊर्जाधानी की ट्रेन

रेलवे बोर्ड तक पहुंचा मामला….

सिंगरौलीApr 12, 2019 / 10:40 pm

Ajeet shukla

Tanakpur-Singrauli-Shaktinagar Triveni Express will be back from 26 July

Tanakpur-Singrauli-Shaktinagar Triveni Express will be back from 26 July

सिंगरौली. समय की पटरी से उतरी ऊर्जाधानी की ट्रेन जल्द ही पटरी पर आएंगी। ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर न केवल रेलवे बोर्ड तक शिकायत पहुंची है। बल्कि ट्रेनों को समय की पटरी पर लाने के लिए कसरत भी शुरू हो गई है। ट्रेनों का समय दुरूस्त करने की मांग क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम ने की है।
परामर्शदात्री समिति के सदस्य गौतम ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को यहां लेटलतीफ चल रही त्रिवेणी एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस से संबंधित जानकारी दी है। साथ ही मांग किया है कि इन दोनों ही ट्रेनों के समय को दुरूस्त किया जाए ताकि यात्रियों को समस्या न हो।
सदस्य ने बोर्ड के यातायात परिचालन निदेशक से मुलाकात कर अवगत कराया है कि सिंगरौली व शक्तिनगर से चलने वाली ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस हर रोज चार से पांच घंटे देरी से पहुंच रही है। त्रिवेणी एक्सप्रेस टनकपुर तक जाती है। इसी प्रकार सिंगरौली से वाराणसी तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी काफी लेट रहती है। नतीजा यह है कि इस ट्रेन को एक दिन के अंतराल के बाद रवाना किया जा रहा है।
निदेशक ने विभाग से की तत्काल बात
ट्रेनों की लेटलतीफी को दुरूस्त करने की मांग पर यातायात परिचालन निदेशक ने तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की। सदस्य के मुताबिक बोर्ड अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि वह ट्रेनों के परिचालन की लगातार मॉनिटरिंग कर उनके समय में जल्द से जल्द सुधार लाएंगे।
शाम को चार बजे रवाना होती है त्रिवेणी
सिंगरौली रेलवे स्टेशन से त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को शाम चार बजे और शक्तिनगर से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार को शाम छह बजे रवाना होती है, लेकिन इस ट्रेन का लौटने का कोई समय निर्धारित नहीं है। वापसी में ट्रेन के सिंगरौली पहुंचने का समय सुबह 8.10 बजे का है। लेकिन पहुंचती दोपहर बाद है।
इंटरसिटी सुबह होती है रवाना
सिंगरौली से वाराणसी तक चलने वाली ट्रेन सिंगरौली स्टेशन से सुबह पौने छह बजे वाराणसी के लिए रवाना होती है। वापसी में इसका समय वहां से दोपहर दो बजे रवाना होकर रात लगभग नौ बजे पहुंचने का है।लेकिन वर्तमान में यह ट्रेन आठ से 10 घंटे तक लेट रहती है। नतीजा एक दिन के अंतराल पर रवाना होती है। ट्रेनों के लेटलतीफी का कारण बीच में इन्हें रोकर दूसरी ट्रेनों को पास कराना बन रहा है।
रेलवे बोर्ड को दिलाया ध्यान
रेलवे बोर्ड के निदेशक यातायात परिचालन से मुलाकात कर उन्हें ट्रेनों की लेटलतीफी से अवगत कराया है।उन्होंने दोनों ही ट्रेनों की प्रॉपर मॉनिटरिंग का निर्देश दिया है। साथ ही आश्वासन दिया है कि जल्द ही दोनों ट्रेन राइट टाइम होंगी।
– एसके गौतम, सदस्य, क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति।

Hindi News / Singrauli / समय की पटरी पर लौटेंगी बेपटरी हुई ऊर्जाधानी की ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो