scriptIMD Weather Update: मेघ बरसे तो खिल उठे किसानों के चेहरे, मौसम विभाग का 22 जिलों के लिए नया अपडेट | Weather Update Farmers Happy After Rain, IMD Weather Forecast of Heavy Rainfall in 22 Districts Today Weather News | Patrika News
सीकर

IMD Weather Update: मेघ बरसे तो खिल उठे किसानों के चेहरे, मौसम विभाग का 22 जिलों के लिए नया अपडेट

Weather Update: राजस्थान में करीब 15 दिन से चल रहा मानसून ब्रेक हट गया। प्रदेश के अधिकांश जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है।

सीकरAug 20, 2023 / 07:55 pm

Nupur Sharma

monsoon_rain_update.jpg

weather update राजस्थान में करीब 15 दिन से चल रहा मानसून ब्रेक हट गया। प्रदेश के अधिकांश जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है। जिसके कारण रविवार को कई जगह मध्यम और हल्की बारिश हुई। जोधपुर में करीब 20 दिन बाद फिर बारिश हुई। जिसके कारण लोगों को उमस से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने रविवार को भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कई जगह बरसे मेघ, आज भी 19 जिलों में अलर्ट

किसानों के खिले चेहरे: बारां जिले के मांगरोल में शनिवार रात हुई आधे घंटे की बारिश के बाद किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आई, लगभग एक माह से बारिश नहीं होने से खेतों में खड़ी फसलें सूखने लगी थी। जयपुर में रविवार सुबह से ही काले बादल छाए रहे। कई इलाकों में हल्की बारिश हुई तो कई जगह बूंदाबांदी ही हुई। हालांकि रविवार को दिनभर जयपुर के लोग भारी ऊमस से परेशान रहे। इधर पिछले एक सप्ताह से गर्मी और उमस के कारण पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

 

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1693255046988009740?ref_src=twsrc%5Etfw

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को जयपुर, दौसा, भरतपुर, करौली, टोंक, बारां, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर, राजसमंद, पाली, जोधपुर, नागौर, चूरू, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और जैसलमेर जिलों में मेघ गर्जना के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ। मौसम विभाग ने 21 और 22 अगस्त को कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग के कुछ जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

https://youtu.be/8WcH-m-EuP4

Hindi News / Sikar / IMD Weather Update: मेघ बरसे तो खिल उठे किसानों के चेहरे, मौसम विभाग का 22 जिलों के लिए नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो