scriptसास-ससुर और साली के टॉर्चर से तंग आकर घर जंवाई ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात | Sikar Gokulpura village man committed suicide by hanging himself on Khejri tree | Patrika News
सीकर

सास-ससुर और साली के टॉर्चर से तंग आकर घर जंवाई ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

गोकुलपुरा गांव में तीन साल से ससुराल में घर जंवाई बनकर रह रहे युवक ने शुक्रवार को ससुराल के घर के पीछे खेजड़ी के पेड़ पर लटक कर सुसाइड कर लिया।

सीकरSep 23, 2023 / 11:52 am

Kirti Verma

suicide_.jpg
सीकर. गोकुलपुरा गांव में तीन साल से ससुराल में घर जंवाई बनकर रह रहे युवक ने शुक्रवार को ससुराल के घर के पीछे खेजड़ी के पेड़ पर लटक कर सुसाइड कर लिया। मरने से पहले मृतक ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट में सास- ससुर व साली की प्रताडऩा से तंग आकर जान देने की बात कही है।
इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने ससुरवाल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसके हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन भी किया बाद में पुलिस की समझाइश पर मामला शांत हुआ। मृतक के भाई ने सास-ससुर और साली के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस ने बताया कि मृतक मूलचंद बिजारणियां (26) सीकर के ही मंडावरा गांव का रहने वाला था, गांव से आठ किमी दूर गोकुलपुरा गांव में उसका ससुराल था। शुक्रवार सुबह घर में नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने तलाश की। वह खेत में खेजड़ी के पेड़ से लटका मिला। युवक की जेब से भी सुसाइड नोट मिला। इसमें सास- ससुर व साली की प्रताड़ना से तंग आकर जान देने की बात लिखी।
युवक ने मरने से पहले रात करीब दो बजे परिवार और रिश्तेदारों को वॉट्सएप पर सुसाइड नोट भेजा। सुबह परिवार वाले सुसाइड नोट देखकर और ससुराल से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। इस संबंध में मृतक के भाई बंशीलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिस पर उद्योग नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
भाई का आरोप- ससुराल वाले 3 साल से कर रहे थे परेशान
युवक के मौसेरे भाई देवीलाल ने बताया कि दो मार्च 2020 में मूलचंद की शादी हुई थी। शादी के बाद से वह घर जंवाई बनकर रह रहा था। मृतक के पिता मदनलाल की मौत हो चुकी है। मूलचंद 12वीं पास था, जिसकी मामा ने शादी करवाई थी। परिजनों का आरोप है कि जिस लड़की से उसकी शादी हुई वह भी मानसिक रूप से कमजोर थी। उन्होंने बताया कि मृतक मूलचंद दारूहेड़ा में एक निजी कंपनी में 25 हजार रुपए में नौकरी करता था, लेकिन ससुराल वालों ने शादी करते समय नौकरी छुड़वा दी कि हमारे घर में कोई कमी नहीं है, आप तो यहीं रहो, नौकरी की क्या जरूरत है।
यह भी पढ़ें

लौकी से मर्डर, पत्नी ने पति को मार दिया, बेटी ने पुलिस को दांस्ता सुनाई तो पुलिसवाले भी शॉक्ड रह गए… वजह ऐसी की रिश्तों से भरोसा उठ जाए…



ससुर मुकदमा लगाने की देता था धमकी
मृतक मूलचंद ने दो पेज का लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट लिखकर उसने आत्महत्या करने से पहले भाई को वॉट्सएप भी किया ताकि कोई नोट को फाड़ नहीं सके। इसमें लिखा है कि उसकी मौत का जिम्मेदार ससुर साबूलाल खीचड़, सास प्रेमलता और साली सुप्रिया है। उसको घर जवांई नहीं नौकर बनाकर रखा गया है। उनके घर में रोटी, सब्जी, झाड़ू, पोंछा, बर्तन, टॉयलेट साफ करना, गोबर डालना, सुबह-शाम खाना बनाना, चूल्हे के लिए लकड़ी लाना, खाने के लिए गेहूं साफ करना, रात को उन्हें चक्की से पिसना। सुबह-शाम पत्नी दीपू को घुमाने का काम कर रहा हूं। फिर भी चैन से नहीं रहने दे रहे हैं। साली सारी जमीन जायदाद अपने बेटे के नाम करवाना चाहती है, इसलिए इन तीनों ने मिलकर मेरे को परेशान किया है और मेरे को मारा है।
यह भी पढ़ें

स्कूल न जाने पर मां ने लगाई फटकार, गुस्साई छात्रा दस मंजिल ऊपर से कूदी, मौत



मां और भाई-बहन से मांगी माफी
युवक ने सुसाइड नोट में मां (संतोष), बहन-भाई से भी माफी मांगी है। परिवार के लिए लिखा कि- मेरे को माफ कर देना। मैं यह कदम नहीं उठाना चाहता था, पर इन लोगों ने मेरे को मजबूर कर दिया है। मामले में प्रशिक्षु आरपीएस अनुज डाल का कहना है कि युवक के भाई की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
https://youtu.be/-Hsj3q9dJsc

Hindi News / Sikar / सास-ससुर और साली के टॉर्चर से तंग आकर घर जंवाई ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो