scriptIMD Weather Forecast: अगले 3 दिन के लिए आया जोरदार अलर्ट, कल से इन जिलों में शुरू होगा भारी बारिश का दौर | IMD Weather Forecast Aaj Ka Mausam IMD Weather Update Today Update Alert In Next 3 Days | Patrika News
सीकर

IMD Weather Forecast: अगले 3 दिन के लिए आया जोरदार अलर्ट, कल से इन जिलों में शुरू होगा भारी बारिश का दौर

Weather Update: सीकर में मंगलवार सुबह से मौसम साफ रहा। सुबह मामूली बूंदाबांदी के बाद बारिश के आसार बने। दिन में धूप के कारण अधिकतम तापमान करीब दो डिग्री बढ़ गया।

सीकरJul 17, 2024 / 09:31 am

Akshita Deora

Monsoon 2024: मानसून ट्रफ लाइन के दक्षिणी राजस्थान से गुजरने के कारण सीकर में बारिश का दौर धीमा पड़ गया। पिछले चौबीस घंटे में अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियों में कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार 18 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने के आसार है। जिससे सीकर,चूरू व झुंझुनूं जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।
सीकर में मंगलवार सुबह से मौसम साफ रहा। सुबह मामूली बूंदाबांदी के बाद बारिश के आसार बने। दिन में धूप के कारण अधिकतम तापमान करीब दो डिग्री बढ़ गया। नमी ज्यादा होने के कारण शाम को मौसम सुहाना रहा। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

शहीद होने से कुछ समय पहले अजय ने किया था पत्नी को फोन, कहा था दो दिन बाद आ रहा हूं गांव

IMD ने दे दिया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार नए कम दबाव के क्षेत्र के असर से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। 17-18 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है। जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। 17 जुलाई को जोधपुर संभाग व 18 जुलाई को शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Sikar / IMD Weather Forecast: अगले 3 दिन के लिए आया जोरदार अलर्ट, कल से इन जिलों में शुरू होगा भारी बारिश का दौर

ट्रेंडिंग वीडियो