scriptRajasthan News: सीएम भजनलाल आज सीकर दौरे पर, संभाग के लोगों को इन मुद्दों पर राहत की आस | CM Bhajanlal Sharma on Sikar tour today | Patrika News
सीकर

Rajasthan News: सीएम भजनलाल आज सीकर दौरे पर, संभाग के लोगों को इन मुद्दों पर राहत की आस

CM Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सीकर दौरे से आज लोगों को राहत की बारिश की आस है। सीकर संभाग के लोगों की सबसे बड़ी समस्या पेयजल है।

सीकरAug 18, 2024 / 07:48 am

Anil Prajapat

CM Bhajanlal Sharma
CM Bhajanlal Sharma Sikar Tour: सीकर। शिक्षा की काशी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व मुख्य सचिव सुधांत पंत आज एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे से सीकर संभाग के लोगों को कई सौगात मिलने की उम्मीद है। इधर, सीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासन देर रात तक सफाई के साथ टूटी सड़कों को ठीक कराने में जुला रहा।
सीएम जयपुर से हेलीकाप्टर से सीकर पुलिस लाईन स्थित हैलीपेड पर सुबह 10.45 बजे आएंगे। यहां से वे पिपराली रोड स्थित सीएलसी में श्री हरिनाथ चतुर्वेदी एवं संत शिरोमणी मकडीनाथ महाराज की मूर्ति अनावरण एवं सभा स्थल कर्मस्थली पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हेलीपेड सहित विभिन्न स्थानों पर भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता स्वागत करेंगे।

सीकर को इन मुद्दों पर राहत की आस

एज्युकेशन जोनः सीएम शिक्षानगरी के हृदय स्थल पिपराली रोड पर होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। ऐसे में शिक्षानगरी के विद्यार्थियों से लेकर शिक्षानगरी के लोगों को सीएम के दौरे से काफी उम्मीदें है। कोटा व जयपुर की तर्ज पर अलग से एज्युकेशन जोन विकसित करने व पिपराली रोह व नवलगढ़ रोड पर पार्क सहित अन्य सुविधाएं विकसित होने का ऐलान होने की पूरी संभावना है। पिछली सरकार के समय भी तत्कालीन सीएम ने विद्यार्थियों के लिए पार्क के लिए जगह तय करने की घोषणा की थी।
पेयजलः सीकर संभाग के लोगों की सबसे बड़ी समस्या पेयजल है। हालांकि सरकार की ओर से लगातार यमुना के पानी को लाने की घोषणा हो रही है। सरकार ने डीपीआर में बजट का प्रावधान भी किया है। यमुना का पानी इंदिरा गांधी नहर, पर्यटन सर्किट सहित कई प्रोजेक्टों को लेकर नई घोषणा की आस भी है। वहीं, इंदिरा गांधी पेयजल योजना के लिए भी बजट दिया है। ऐसे में यहां की सबसे बड़ी पेयजल समस्या को लेकर सीएम की ओर से सरकार के रोडमैप के बारे में बजाए जाने की आस है।
नगर निगमः सीकर नगर परिषद को नगर निगम की सौगत मिलने की बजट में पूरी उम्मीद थी। लेकिन यहां के लोगों को निराशा हाथ लगी। ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि रविवार की सभा में सीएम की ओर से सीकर को नगर निगम बनाने की सौगात का भी ऐलान किया जा सकता है।
पर्यटन सर्किट व उद्योगः शेखावाटी में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावना है। इस साल बजट में खाटूश्यामजी सहित कई धार्मिक स्थलों के लिए सरकार की ओर से बजट दिया गया है। ऐसे में पर्यटन सर्किट को लेकर रविवार की सभा में घोषणा संभव है। वहीं सीकर, नीमकाथाना, झुंझुनूं व चूरू जिले में उद्योगों को रफ्तार देने का खाका भी सीएम की और से खींचा जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Bisalpur Dam: … तो बस छलकने वाला है बीसलपुर बांध! गेट खुलते ही बन जाएगा ये नया रिकॉर्ड

सीएस लेंगे बैठक

सौएस सुंधात पंत पहली बार सीकर संभाग के अधिकारियों की कलक्ट्रेट सभागार में रविवार शाम चार बजे बैठक लेंगे। बैठक में केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के साथ बजट घोषणाओं का रिव्यू करेंगे। वहीं जनसुनवाई के साथ ऑनलाइन फाइलिंग पर भी फोकस रहेगा। इस दौरान कई बजट घोषणाओं में ढ़िलाई के साथ निर्माण कार्य को लेकर कई जिम्मेदारों के खिलाफ भी एक्शन हो सकता है।

शहर का यातायात डायवर्ट

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दौरे के दौरान शहर में पुलिस लाइन से लेकर पिपराली रोड व सीएलसी की ओर जाने वाले रास्ते तक यातायात डायवर्जन रहेगा। यातायात बीओ सुशील मान ने बताया कि पुलिस लाइन से सुबह 10 से लेकर दोपहर दो बजे तक इस मार्ग पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। ऐसे में विपराली रोड व नवलगढ़ रोड जाने वाले यातायात को जयपुर रोड से होते हुए झुंझुनूं बाइपास की ओर डायवर्ट रहेगा। वहीं, जाट बाजार, स्टेशन रोड व शहर के अंदर जाने वाले यातायात को बजरंग कोटा दो नंबर डिस्पेंसरी से होकर जाना पड़ेगा।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan News: सीएम भजनलाल आज सीकर दौरे पर, संभाग के लोगों को इन मुद्दों पर राहत की आस

ट्रेंडिंग वीडियो