scriptसीकर के बलवीर भारतीय व मौनी महाराज ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा | Balveer Bhartiya and Mouni Maharaj of Sikar hoisted flag at Lalchouk | Patrika News
सीकर

सीकर के बलवीर भारतीय व मौनी महाराज ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा

ऑल इंडिया हिंदू महासभा के राजस्थान प्रमुख बलवीर भारतीय व स्वामी मौनी महाराज ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित ऐतिहासिक लाल चौक पर 15 अगस्त को पांचवी बार तिरंगा झंडा फहराया।

सीकरAug 16, 2021 / 05:17 pm

Sachin

सीकर के बलवीर भारतीय व मौनी महाराज ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा

सीकर के बलवीर भारतीय व मौनी महाराज ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा

सीकर. ऑल इंडिया हिंदू महासभा के राजस्थान प्रमुख बलवीर भारतीय व स्वामी मौनी महाराज ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित ऐतिहासिक लाल चौक पर 15 अगस्त को पांचवी बार तिरंगा झंडा फहराया। झंडा फहराते ही इस बार भी पुलिस ने तुरंत उन्हें हिरासत में लेकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। इसके बाद दोनों ने लाल चौक पर शाम को आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। जिसमें लाल चौक पर तिरंगे के रंग में रंगे दीपों को जलाया गया। देशभर से आए लोगों ने इस दौरान भारत माता के जयकारे भी लगाए।

धारा 370 हटने के बाद शांति
बलवीर भारतीय ने बताया कि धारा 370 हटने के बाद श्रीनगर भी अब शांत हो गया है। जिस लाल चौक तक पहुंचना मुश्किल होता था, वहां इस बार स्वतंत्रता समारोह शांतिपूर्वक मनाया गया। जिसमें देशभर से आए लोगों ने जमकर देशभक्ति के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि श्रीनगर के लोग भी इस शांति से सुकून महसूस करते हुए धारा 370 हटने को जम्मू कश्मीर के विकास के लिए अच्छा मान रहे हैं।

मानव श्रृंखला से मनाया भारत का नक्शा
फतेहपुर की बुधगिरी मढ़ी में भी स्वतंत्रता दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। इस दौरान महंत दिनेश गिरी महाराज के सानिध्य सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों के बीच ध्वजारोहण हुआ। मानव श्रृंखला से भारत का नक्शा बनाकर देशभक्ति के नारे लगाए गए। समारोह में काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

स्वास्थ्य विभाग ने मनाया स्वतंत्रता दिवस
सीकर में चिकित्सा संस्थानों पर भी रविवार को स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों पर ध्वजारोहण किया गया। जिला मुख्यालय पर स्थित स्वास्थ्य भवन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने ध्वजारोहण कर सलामी दी। इस मौके पर राष्ट्रगान के बाद सीएमएचओ डॉ चौधरी ने चिकित्सा विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना योद्धा बताते हुए कोरोना काल में किए उनके कार्य को सराहा। महामारी के दौर में आमजन का जीवन बचाने के लिए आगे भी जी जान से जुटे रहने की बात कही। इस दौरान उन्होंने शहीदों को भी नमन किया। इस मौके पर जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह, जिला औषधि भण्डार के प्रभारी अधिकारी डॉ अशोक महरिया, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Hindi News / Sikar / सीकर के बलवीर भारतीय व मौनी महाराज ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा

ट्रेंडिंग वीडियो