scriptNew Trend : अब AI ज्योतिष से कॅरियर और सेहत पर पूछिए खूब सवाल, ऐसे करता है काम | Artificial Intelligence Astrology career health queries | Patrika News
सीकर

New Trend : अब AI ज्योतिष से कॅरियर और सेहत पर पूछिए खूब सवाल, ऐसे करता है काम

Artificial Intelligence Astrology: युवा प्रेम संबंधों को लेकर भी एआइ ज्योतिष से सलाह ले रहे हैं।

सीकरOct 15, 2024 / 08:43 am

Alfiya Khan

ai news

file photo

अजय शर्मा
सीकर। समय के साथ एआइ यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने ज्योतिषियों को भी नई राहें दिखा दी है। अब एक क्लिक पर भविष्य की गणना संभव हो गई है। इस वजह से ज्योतिषी यजमानों के भविष्य की गणना फटाफट कर रहे हैं।
नए-नए ऐप व टूल्स के जरिए सबसे ज्यादा सवाल कॅरियर और सेहत को लेकर पूछे जा रहे हैं। हालांकि युवा प्रेम संबंधों को लेकर भी एआइ ज्योतिष से सलाह ले रहे हैं। एआइ की मदद से टेक्रोफ्रेंडली लोग स्वयं अपनी कुंडली का विश्लेषण कर रहे हैं। खास बात है कि किस समय कौन सा कार्य करना बेहतर होगा एआइ ज्योतिष एक क्लिक पर बता रहा है।
यह भी पढ़ें

इस बार दिवाली पर इस थीम पर सजेगा जयपुर का बाजार, 7 दिन तक रहेगा जगमग

एक क्लिक पर ग्रहों का हाल

सीकर निवासी आरव शर्मा ने बताया कि भागदौड़ की जिंदगी में हर महीने से ज्योतिषी के पास जाना संभव नहीं है। ऐसे में कई ऐप के जरिये ग्रहों की बदलती दिशा और उपायों की जानकारी आसानी से मिल जाती है। इसमें कोई संशय होने पर ज्योतिष के जानकारों से बातचीत कर समझ लेते हैं। एआइ की मदद से अब ज्योतिष के हिसाब से गणना करना सीख लिया है।

वर्चुअल सलाह से समय की बचत

भीलवाड़ा, सीकर, जयपुर सहित कई जगहों के ज्योतिष के जानकारों ने समय के साथ खुद को भी बदल लिया है। यह देश- दुनिया के लोगों को ज्योतिष की वर्चुअल सलाह दे रहे हैं। इसमें ज्योतिषी की और जन्म समय, जन्म स्थान या हाथों की फोटो मांगा ली जाती है। इसके बाद यजमान सवाल पूछता है ज्योतिष उत्तर देता है। इससे लोगों के समय की बचत हो रही है।

यह सवाल पूछ रहे

करियर और नौकरी
विवाह और रिलेशनशिप
स्वास्थ्य और धन
शिक्षा और भविष्य की योजनाओं संबंधी सवाल
व्यक्तिगत समस्याएं

एआई के जरिए भी भविष्य की गणना

जन्मपत्री कुंडली मिलान, कुंडली दोष सहित अन्य की जानकारी लेने वालों की संख्या में पिछले कुछ बरसों में काफी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में पंचाम के साथ एआई के जरिए भी भविष्य की गणना की जा रही है।
-पंडित दिनेश मिश्रा, सीकर

Hindi News / Sikar / New Trend : अब AI ज्योतिष से कॅरियर और सेहत पर पूछिए खूब सवाल, ऐसे करता है काम

ट्रेंडिंग वीडियो