scriptकरंट से मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, 15 लाख के मुआवजे व सरकारी नौकरी की रखी मांग | After death due to current villagers demanded compensation of 15 lakh | Patrika News
सीकर

करंट से मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, 15 लाख के मुआवजे व सरकारी नौकरी की रखी मांग

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे में बुधवार को एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई।

सीकरAug 12, 2021 / 04:33 pm

Sachin

करंट से मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, 15 लाख के मुआवजे व सरकारी नौकरी की रखी मांग

करंट से मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, 15 लाख के मुआवजे व सरकारी नौकरी की रखी मांग

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे में बुधवार को एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक मालनगर निवासी 28 वर्षीय महेन्द्र कुमार जांगिड़ पुत्र सागरमल जांगिड़ था। जो गणेश्वर में एक घर में बेल्डिंग का काम करते समय करंट की जद में आ गया। घटना के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने अचानक आए तेज वोल्टेज को हादसे का कारण बताते हुए बिजली निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों ने गुरुवार को राजकीय कपिल अस्पताल में मृतक के पोस्टमार्टम व शव लेने से इन्कार कर दिया और बिजली निगम के खिलाफ आक्रोश जताना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली निगम की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है। ऐसे में बिजली निगम को मृतक के परिजनों को 15 लाख रुपए का मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए। अपनी इस मांग को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठ गए। जिसकी सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी देर तक ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया। पर ग्रामीण नहीं माने। बाद में मौके पर पहुंचे तहसीलदार सतवीर यादव सिंह ने मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा व अन्य सुविधाएं दिए जाने का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों को शांत करवाया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा गया। जिसका गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

सुबह से पहुंचे ग्रामीण, दो घंटे चला प्रदर्शन
गणेश्वर में महेन्द्र बुधवार शाम को करंट की चपेट में आया। जिसे तुरंत नीमकाथाना के राजकीय अस्पताल ले जाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया। जहां गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम से पहले ही ग्रामीण इक_ा हो गए और पोस्टमार्टम व शव लेने से इन्कार कर दिया। करीब दो घंटे तक वे अपनी मांग पर अड़े रहे। जो तहसीलदार के आश्वासन पर ही शव लेकर वापस लौटे। इस दौरान भूदोली सरपंच के अलावा, मातादीन सिंह, विजय सिंह, रोहताश, राकेश, छितर सिंह, बाबूलाल यादव, सोनू, जगदीश, जितेन्द्र, रविन्द्र, पिन्टू जांगिड़ सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Hindi News / Sikar / करंट से मौत के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन, 15 लाख के मुआवजे व सरकारी नौकरी की रखी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो