scriptराजसमंद : पोल पर चढने से विद्युतकर्मी की रीड हड्डी क्रेक, कार्मिकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन | Man on electricity pol at charbhuja, Rajsamand | Patrika News
राजसमंद

राजसमंद : पोल पर चढने से विद्युतकर्मी की रीड हड्डी क्रेक, कार्मिकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन

चारभुजा के तेतीस केवी चारभुजा केलवाड़ा लाइन के मरम्मत के लिए पोल पर चढऩे के बाद संतुलन बिगडऩे से गिरने पर तकनीकी कार्मिक गंभीर घायल हो गया। प्राथमिक उपचार कर उदयपुर रेफर कर दिया गया।

राजसमंदMay 11, 2017 / 11:38 am

Ashish Joshi

Man on Pol

Man on pol

चारभुजा के तेतीस केवी चारभुजा केलवाड़ा लाइन के मरम्मत के लिए पोल पर चढऩे के बाद संतुलन बिगडऩे से गिरने पर तकनीकी कार्मिक गंभीर घायल हो गया। प्राथमिक उपचार कर उदयपुर रेफर कर दिया गया। इधर, विद्युत निगम रिछेड़ के कनिष्ठ अभियंता पर जबरन कार्मिक को बगैर शट डाउन लिए व सुरक्षा उपकरण दिए पोल पर चढ़ाकर जान जोखिम में डालने का आरोप लगाते हुए तकनीकी कार्मिक एसोसिएशन ने चारभुजा में धरना दिया। फिर जेईएन पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर अधीक्षण अभियंता मधु मेनारिया को ज्ञापन सौंपा। 
READ MORE : राजसमंद : आखिर क्यों थामनी पड़ी कोमल हाथों को राइफल, देखें वीडियो 

जानकारी के अनुसार तकनीकी कार्मिक रिछेड़ रामकेश प्रजापत 9 मई को 33 केवी रीछेड जीएसएस पर रात बारह बजे तक कार्य किया। फिर अल सुबह पांच बजे रिछेड़ विद्युत निगम कनिष्ठ अभियंता संग्रामसिंह मीणा ने जबरन बुला लिया। फिर बगैर विद्युत लाइन के शट डाउन लिए और सुरक्षा उपकरण दिए रामकेश को विद्युत पोल पर चढ़ा दिया। इस कारण करंट से झुलसकर नीचे गिरने पर उसकी रीड की हड्डी के्रक हो गई। हादसे के बाद उसे तत्काल अस्पताल ले गए, जहां से उदयपुर एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गा, जहां उपचाररत है। घटना के बाद विद्युत निगम तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन जिलाध्यक्ष सत्यवीरसिंह चौहान के नेतृत्व में कार्मिकों ने जीएसएस चारभुजा के बाद धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। 
READ MORE : राजसमंद : पक्षियों के कलरव के बीच पैंथर की दहाड़

उसके बाद अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देकर जेईएन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सख्त कार्रवाई नहीं होने पर कार्मिक कार्य का बहिष्कार करेंगे। तब अधीक्षण अभियंता ने यह आश्वासन दिया कि निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करेंगे। 

Hindi News / Rajsamand / राजसमंद : पोल पर चढने से विद्युतकर्मी की रीड हड्डी क्रेक, कार्मिकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो