scriptगजब का हिम्मतवाला, बकरी के लिए भूखे बाघ से भिड़ गया, जान बचाकर भागा टाइगर | Shepherd clashed with tiger in Dhubri range of Sanjay Tiger Reserve | Patrika News
सीधी

गजब का हिम्मतवाला, बकरी के लिए भूखे बाघ से भिड़ गया, जान बचाकर भागा टाइगर

Shepherd clashed with tiger in Dhubri range of Sanjay Tiger Reserve मध्यप्रदेश का यह हिम्मतवाला 60 साल का बुजुर्ग है जोकि भूखे बाघ से भिड़ गया।

सीधीAug 30, 2024 / 04:04 pm

deepak deewan

Shepherd clashed with tiger in Dhubri range of Sanjay Tiger Reserve

Shepherd clashed with tiger in Dhubri range of Sanjay Tiger Reserve

Shepherd clashed with tiger in Dhubri range of Sanjay Tiger Reserve मध्यप्रदेश का यह हिम्मतवाला 60 साल का बुजुर्ग है जोकि भूखे बाघ से भिड़ गया। जंगल में बुजुर्ग के एक साथी की बकरी पर घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर दिया। बाघ भूखा था और शिकार की टोह में निकला था। बकरियों का झुंड देख वह झपटा और एक बकरी को दबोच लिया। इधर अपने साथी की बकरी की जान खतरे में देख बुजुर्ग ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की और बाघ से भिड़ गया। वह बाघ से जंग करता रहा तभी अन्य लोग आ गए और आखिरकार टाइगर घबराकर भाग गया।
एमपी के सीधी (Sidhi) में यह गजब का वाकया हुआ। संजय टाइगर रिजर्व में धुबरी रेंज में चिलगवाह कोर एरिया में एक बकरी पर बाघ ने हमला कर दिया। सभी लोग घबरा गए लेकिन एक चरवाहा बकरी को बचाने के लिए बाघ पर ही टूट पड़ा। अपने शिकार को छोड़कर बाघ ने चरवाहे को दबोच लिया लेकिन उसने हार नहीं मानी और जूझता रहा। तभी उसके साथी मिलकर बाघ पर टूट पड़े तो उसे भागना पड़ा।
हालांकि बाघ से भिड़ा बुजुर्ग बुरी तरह घायल हो गया। टाइगर ने उसके हाथ, पैर और पीठ को बुरी तरह नोचा जिससे गंभीर घाव आए। बुजुर्ग का रीवा मेडिकल कालेज में इलाज किया जा रहा है।
चिलगवाह में रामनिवास भुरतिया, रामसुखी भुरतिया, प्रेमलाल भुरतिया और रामयज्ञ भुरतिया अपने मवेशी चरा रहे थे। तभी बाघ ने एक बकरी पर हमला कर उसे दबोच लिया। 60 साल के रामनिवास भुरतिया ने हिम्मत दिखाई और बकरी को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गया। बाघ ने बकरी को छोड़ा और रामनिवास को दबोच लिया लेकिन वह संघर्ष करता रहा। तभी
अन्य चरवाहे भी रामनिवास को बचाने के लिए आ गए और एक साथ हमलावर बाघ पर टूट पड़े। बाघ को भागना पड़ा। तब तक रामनिवास बुरी तरह घायल हो चुका था।
वन विभाग को भी घटना की सूचना दी गई। इसके बाद वन ​अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर घायल रामनिवास को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने की वजह से उसे बाद में रीवा मेडिकल कालेज भेज दिया। धुबरी के रेंजर अमर परौहा ने बाघ की हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि घायल चरवाहे का इलाज चल रहा है।

Hindi News / Sidhi / गजब का हिम्मतवाला, बकरी के लिए भूखे बाघ से भिड़ गया, जान बचाकर भागा टाइगर

ट्रेंडिंग वीडियो