scriptSidharthnagar News : UP में डिप्टी जेलर समेत 4 जेलकर्मी सस्पेंड, कैदी ने गांजा बिकवाने का लगाया था आरोप | Sidharthnagar News: 4 jail personnel including deputy jailor suspended in UP, prisoner had accused them of selling marijuana | Patrika News
सिद्धार्थनगर

Sidharthnagar News : UP में डिप्टी जेलर समेत 4 जेलकर्मी सस्पेंड, कैदी ने गांजा बिकवाने का लगाया था आरोप

जिला कारागार में गांजा बिक्री होने के मामले में डिप्टी जेलर समेत चार जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जिला जज और जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान एक कैदी ने डिप्टी जेलर पर गांजा बिकवाने का आरोप लगाया था। मौके से डिबिया में गांजा भी मिला था। इसकी जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

सिद्धार्थनगरOct 10, 2024 / 11:01 pm

anoop shukla

सिद्धार्थनगर जिला कारागार में गांजा बिकवाने का आरोप पुष्टि होने के बाद डीआईजी जेल एसके मैत्रेय ने डिप्टी जेलर त्रिलोकी नाथ, हेड वार्डन फूलचंद यादव, वार्डन उमेश कुमार और एक अन्य जेल कर्मी सौरभ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई तीन दिन पहले ही कर दी गई थी। जिसकी पुष्टि जेल अधीक्षक सचिन वर्मा ने की है।

DJ, DM, SP के निरीक्षण में कैदी ने बताई गांजा मिलने की बात

25 सितंबर जिलाधिकारी डॉ राजा गणपति आर, जिला जज, पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान पॉक्सो एक्ट के तहत एक बंदी ने जिलाधिकारी से मिलने की गुहार लगाई और जोर-जोर से आवाज लगाने लगा।इस पर जिलाधिकारी का ध्यान उस बंदी की तरफ गया और बंदी को जिलाधिकारी ने जब बुलाया तो उस बंदी ने बताया कि जेल में गांजा बेचा जाता है। यही नहीं उस बंदी ने माचिस के डिब्बी में छिपाए गए 20 ग्राम गांजा को भी दिखाया और उस स्थान की भी जानकारी दी। जहां पर गांजा छुपा कर रखा गया था। साथ ही 4 मोबाइल भी बरामद कराए।

जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच का दिया था आदेश

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के साथ शासन को पत्र भी जारी किया था। जांच में पूछताछ के दौरान बंदी ने डिप्टी जेलर पर जेल में गांजा बिकवाने जैसा गंभीर आरोप लगाया और बताया कि जेल में अगर गांजा न बिके तो पिटाई की जाती है। इस काम में जेल के चार अन्य जेल कर्मी भी शामिल है।डीआईजी जेल एसके मैत्री ने भी 3 दिन पूर्व गांजा मिलने के आरोपों की जांच की थी और प्रथम दृष्टया डिप्टी जेलर समेत चार अन्य जेल कर्मियों की भूमिका इस मामले में संदिग्ध पाए जाने पर डीआईजी जेल ने डिप्टी जेलर त्रिलोकी नाथ, हेड वार्डन फूलचंद यादव, जेल वार्डन उमेश कुमार और अन्य जेल कर्मी सौरभ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Hindi News / Sidharthnagar / Sidharthnagar News : UP में डिप्टी जेलर समेत 4 जेलकर्मी सस्पेंड, कैदी ने गांजा बिकवाने का लगाया था आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो