scriptविधायक ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, 6 दिनों से दे रहे हैं धरना, सरकार से महिला एसपी के ट्रांसफर की मांग | Anupriya Patel's MLAs have been protesting for 6 days demanding transfer of SP Prachi Singh | Patrika News
सिद्धार्थनगर

विधायक ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, 6 दिनों से दे रहे हैं धरना, सरकार से महिला एसपी के ट्रांसफर की मांग

सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ सीट से अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) के विधायक विनय वर्मा 6 दिनों से धरने पर बैठे हैं। विधायक ने सिद्धार्थनगर एसपी के कार्यशैली पर आरोप लगाया है।

सिद्धार्थनगरSep 15, 2024 / 06:09 pm

Anand Shukla

Anupriya Patel's MLAs have been protesting for 6 days demanding transfer of SP Prachi Singh
उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ सीट से विधायक विनय वर्मा पुलिस की कार्यशैली से नाराज होकर छह दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। वह सरकार से जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्राची सिंह के तबादले की मांग पर अड़े हुए हैं।
शोहरतगढ़ के विधायक विनय वर्मा सरकार में सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) से विधायक हैं। उन्होंने शोहरतगढ़ और ढेबरुआ के थानाध्यक्ष पर अभ्रदता करने और इलाके में ड्रग्स माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। सिद्धार्थनगर की एसपी प्राची सिंह पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा है कि थानाध्यक्षों को उनके साथ भेदभाव और बात नहीं मानने का निर्देश दिया गया है।

6 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं विधायक

पुलिस के रवैये से नाराज विधायक छह दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। उन्होंने बताया कि जिले की एसपी प्राची सिंह के तबादले को लेकर वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक से मिल चुके हैं।

दुर्घटना में ट्रैक्टर ड्राइवर की हो गई थी मौत

दरअसल, पिछले दिनों शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई थी और उसमें आग लग गई थी। दुर्घटना में ट्रैक्टर ड्राइवर की मौत हो गई थी। विधायक ने ढेबरुआ थानाध्यक्ष पर जांच के दौरान कुछ आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया।
विधायक विनय वर्मा ने बताया कि वह छह दिन से धरने पर बैठे हैं। यहां की एसपी को हटाना और जिले को बचाना बहुत जरूरी है। जिला दलाली का अड्डा बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया, “विधायक फोन करके किसी को हटाने की पैरवी कर रहा है तो कुछ नहीं हो रहा है, लेकिन अगर कोई आम आदमी लिफाफा लेकर पहुंच जाए तो उसके सामने विधायक की पैरवी बेकार है।”
यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में भाजपा के सबसे भरोसेमंद चेहरा बनकर उभरे हैं पुष्कर सिंह धामी, छात्र राजनीति से मुख्यमंत्री तक के सफर में तोड़ डाले सारे मिथक

जब तक एसपी को नहीं हटाया जाएगा तब तक चलता रहेगा धरना

उन्होंने आगे कहा, “इस मामले को लेकर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष तक से बात हुई है। उन्होंने मेरी बातों को समझ कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करने को कहा था। अगर, (पुलिस) कप्तान को नहीं हटाया जाता है तो मैं शांति से इसी तरह धरने पर बैठा रहूंगा और सरकार के बाकी के ढाई साल धरना जारी करूंगा।”

Hindi News/ Sidharthnagar / विधायक ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, 6 दिनों से दे रहे हैं धरना, सरकार से महिला एसपी के ट्रांसफर की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो