scriptसहकारी बैंक में भीषण आग, 50 साल पुराना रिकार्ड जलकर खाक, यहां हो चुका है 100 करोड़ का घोटाला | Fire broke out in Co operative Bank Shivpuri which burned down 50 year of records | Patrika News
शिवपुरी

सहकारी बैंक में भीषण आग, 50 साल पुराना रिकार्ड जलकर खाक, यहां हो चुका है 100 करोड़ का घोटाला

Co-operative Bank Shivpuri : शिवपुरी के जिला सहकारी बैंक के रिकॉर्ड रूम में आज सुबह भीषण आग लगने से 50 साल के रिकार्ड्स जलकर ख़ाक हो गए। बैंक में 3 साल पहले 100 करोड़ का घोटाला भी हो चुका है।

शिवपुरीOct 06, 2024 / 02:01 pm

Akash Dewani

Co-operative Bank Shivpuri
Co-operative Bank Shivpuri : मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित जिला सहकारी बैंक में आज सुबह आग लग गई। आग रविवार सुबह साढ़े सात बजे लगी। यह आग बैंक के रिकॉर्ड रूम में लगी जहां 50 साल के रिकार्ड्स रखे जाते थे। यह रूम कभी-कभी खोला जाता था।
बैंक के गार्ड सुरेन्द्र कुमार श्रीवास ने सुबह जब रिकॉर्ड रूम की तरफ से आग की लपटों और धुएं को आते देखा तो उन्होंने तुरंत बैंक प्रबंधन को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद सुबह 8 बजे दमकल की 2 गाड़िया और पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे। सुबह 11 बजे तक रिकॉर्ड रूम से धुआं उठता रहा। इसके बाद बचे हुए रिकार्ड्स को निकलने के लिए एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया था। घटना की सूचना मिलते ही शिवपुरी एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।
यह भी पढ़े – न्यायालय के आदेश का पालन न करने पर जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता का वाहन कुर्क

आग लगने का कारण अभी अज्ञात – शिवपुरी एसडीएम

घटना स्थल पर पहुंचे शिवपुरी के एसडीएम उमेश कौरव ने बताया कि आग लगने के कारण अभी अज्ञात है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई जो इस मामले की जांच करेगी की आग लगने का कारण क्या है। बैंक प्रबंधन से बात करने पर पता चला है कि जिस रूम में यह आग लगी थी वहां सोसाइटी के 50 साल के रिकार्ड्स रखे हुए थे जो अब जलकर लगभग ख़ाक हो चुके है। एसडीएम उमेश ने कहा कि आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जाएगा।
यह भी पढ़े – जिला अस्पताल में अब मिलेगी हार्ट जांच की सुविधा, आधुनिक मशीन बताएगी दिल का मर्ज

तीन साल पहले हुआ था घोटाला

हैरानी वाली बात यह है कि जिला सहकारी बैंक की कोलारस ब्रांच में तीन साल पहले एक चपरासी और केशियर ने मिलकर बैंक में 100 करोड़ के बड़ा घोटाला किया था। इस घोटाले की वजह बैंक का दिवालिया निकल गया और वह कंगाल हो गया था। हालांकि, इस घोटाले के मुख्य आरोपी सहित सभी आरोपियों को पकड़ा जा चुका है लेकिन कोर्ट में मामला आज भी लंबित है। इस घोटाले के कारण बैंक के ग्राहकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

Hindi News / Shivpuri / सहकारी बैंक में भीषण आग, 50 साल पुराना रिकार्ड जलकर खाक, यहां हो चुका है 100 करोड़ का घोटाला

ट्रेंडिंग वीडियो