scriptघूसखोर पटवारी गिरफ्तार : आधी रात को लोकायुक्ट टीम ने 15 हजार लेते पकड़ा | Bribery Patwari arrest Lokayukt team caught taking 15000 at midnight | Patrika News
शिवपुरी

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार : आधी रात को लोकायुक्ट टीम ने 15 हजार लेते पकड़ा

– घूसखोर पटवारी गिरफ्तार- 15 हजार की रिश्वत लेते धराया- ग्वालियर लोकायुक्त टीम की कारर्वाई- सीमांकन के एवज में मांगे थे 20 हजार

शिवपुरीJun 22, 2023 / 11:19 am

Faiz

News

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार : आधी रात को लोकायुक्ट टीम ने 15 हजार लेते पकड़ा

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के अंतर्गत आने वाले बैराड थाना इलाके के बरौद रोड पर ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी ने सीमांकन के एवज में 20 हजार रूपए रिश्वत की मांग की थी। लेकिन, फरियादी से 15 हजार रिश्वत देने पर मामला तय हुआ था। इसके बाद फरियादी की शिकायत की पुष्टि करने के बाद लोकायुक्त टीम ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, फरियाद उम्मेद आदिवासी पुत्र भौंदू आदिवासी उम्र 45 साल निवासी खैरपुरा पंचायत खोदा की जमींन गांव में है। इस जमींन पर सीमांकन के लिए फरियादी ने आवेदन किया था। ये फाईल बीते कई महीनों से इस विभाग से उस विभाग के बीच घूमती रही। लेकिन, सीमांकन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रहा थी, जिसके चलते पीड़ित ने इस हल्के पर पदस्थ पटवारी लीलाधर माहौर से बातचीत की तो लीलाधर ने उससे 20 हजार की रिश्वत की मांग कर दी। ये सौदा 15 हजार में तय हुआ और उसके बाद पीड़ित ने इसकी रिकॉर्डिंग कर शिकायत लोकायुक्त पुलिस में की।

 

यह भी पढ़ें- ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह कांग्रेस ने बनाई ‘एमपी फाइल्स’, सरकार के भ्रष्टाचार उजागर करने का दावा


कलर से रंग गए पटवारी के हाथ

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lybwn

मामले की पुष्टि होते ही लोकायुक्त पुलिस बैराड पहुंची और वहां उम्मेद को पटवारी के पास रंग लगे पैसे लेकर भेजा। जैसे ही पीड़ित युवक ने पटवारी को रिश्वत की रकम दी, लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों दबौच लिया। जब पटवारी के हाथ धुलाए गए तो हाथों पर कलर आ गया, जिसके चलते टीम ने उक्त पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

 

यह भी पढ़ें- आज एमपी में अमित शाह : गौरव यात्रा को करेंगे रवाना, प्राचीन हनुमान मंदिर भी जाएंगे, जाने पूरा शेड्यूल


इस टीम ने पटवारी को दबोचा

इस कार्रवाई में लोकायुक्त की टीम में डीएसपी विनोद कुशवाह, राघवेंद्र सिंह तोमर, टीआई अंजली शर्मा, इकबाल खान, धनन्जय पांडे, हेमंत शर्मा, नेतराम राजौरिया, देवेन्द्र पवैया, सुनील सिंह, बलबीर सिंह, अमर सिंह मौके पर मौजूद रहे।

//?feature=oembed

Hindi News / Shivpuri / घूसखोर पटवारी गिरफ्तार : आधी रात को लोकायुक्ट टीम ने 15 हजार लेते पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो